Petrol-Diesel Prices Today: डीजल से महंगी हो गई लखनऊ में CNG पेट्रोल के करीब पहुंच गया दाम

अगस्त की शुरुआत में जहां कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर सस्ते हुए, वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में उतार-चढ़ाव के बीच अगस्त की शुरुआत में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) की कीमत में बढ़ोतरी की खबर भी सामने आई.

  • 533
  • 0

अगस्त की शुरुआत में जहां कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर सस्ते हुए, वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में उतार-चढ़ाव के बीच अगस्त की शुरुआत में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) की कीमत में बढ़ोतरी की खबर भी सामने आई. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे राज्य उत्तर प्रदेश में सीएनजी और पीएनजी महंगी हो गई है.

अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी सीएनजी की कीमत पेट्रोल के दाम के करीब पहुंच गई है. लखनऊ में पेट्रोल की कीमत 96.57 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल की कीमत 89.76 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, लखनऊ में एक अगस्त से सीएनजी 96.10 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रही है. ऐसे में सीएनजी की कीमत पेट्रोल के करीब पहुंच गई है, वहीं डीजल को पार कर गई है.

बता दें कि 31 जुलाई को यूपी में सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की गई थी और 1 अगस्त से नई दरें लागू कर दी गई हैं. 5 रुपये जबकि पीएनजी का 4.75 रुपये प्रति किलो. अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पीएनजी की कीमत 56.20 रुपये प्रति किलो है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT