Cryptocurrency Heist: हैकरों ने चुराई लगभग 4,468 करोड़ की क्रिप्टोकरेंसी

क्रिप्टोकरेंसी के ट्रांसफरिंग के लिए जानी जाने वाली एक कंपनी पॉली नेटवर्क ने मंगलवार को जानकारी दी है कि कुछ हैकरों ने उसकी सिक्योरिटी में सेंध लगा ली है

  • 1143
  • 0

क्रिप्टोकरेंसी के ट्रांसफरिंग के लिए जानी जाने वाली एक कंपनी पॉली नेटवर्क ने मंगलवार को जानकारी दी है कि कुछ हैकरों ने उसकी सिक्योरिटी में सेंध लगा ली है. माना जाता है कि इस हैकिंग में $ 600 मिलियन मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी चोरी हो गई है, जो क्रिप्टो के इतिहास में सबसे बड़ी चोरी हो सकती है. पॉली नेटवर्क उन व्यापारियों से आग्रह करता है जिनके पास एथेरियम, बिनेंसचैन और ऑक्सपॉलीगॉन टोकन हैं जो उनके वॉलेट में संग्रहीत हैं, इन सिक्कों और टोकन को कुछ समय के लिए जारी करने के लिए. ये सिक्के नेटवर्क से चुराए गए हैं.

कंपनी ने ट्वीट्स की एक सीरीज़ में कहा कि हैकर्स ने पॉली नेटवर्क पर हमला किया और फिर हैकर्स द्वारा नियंत्रित खातों में रिकॉर्ड मात्रा में क्रिप्टोकरेंसी को स्थानांतरित करके बड़े पैमाने पर चोरी की. कंपनी ने हैकर्स द्वारा इस्तेमाल किए गए ऑनलाइन पते भी साझा किए और 'इस हैकिंग से प्रभावित ब्लॉकचैन और क्रिप्टो एक्सचेंजों को इन पतों से आने वाले टोकन को ब्लैकलिस्ट करने के लिए कहा'. 

पॉली नेटवर्क ने भी हैकर्स को संबोधित करते हुए ट्वीट किया. जिसमें कंपनी ने कहा कि 'आपके द्वारा हैक की गई राशि इतिहास की सबसे बड़ी राशि है'. आपके द्वारा चुराया गया धन क्रिप्टो समुदाय के हजारों सदस्यों का है. कंपनी ने पुलिस के साथ हैकर्स को धमकाया है, लेकिन 'समाधान खोजने' का एक तरीका भी पेश किया है. 

इस मामले के बारे में पूछे जाने पर अमेरिकी न्याय विभाग और एफबीआई ने कोई टिप्पणी नहीं की. जब एएफपी ने जानकारी मांगी, तो कंपनी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई, हालांकि, ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने अनुमान लगाया है कि हैकर्स ने लगभग 600 मिलियन डॉलर मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी चुरा ली है.

LEAVE A REPLY

POST COMMENT