PNB ग्राहकों को लगा झटका बढ़ गई EMI, खर्च करने होंगे इतने रुपए

सरकारी और निजी बैंकों में खाता रखने वाले करोड़ों ग्राहकों को तगड़ा झटका लगा है. अगर आपके पास भी बैंक अकाउंट है तो अब आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे.

  • 208
  • 0

सरकारी और निजी बैंकों में खाता रखने वाले करोड़ों ग्राहकों को तगड़ा झटका लगा है. अगर आपके पास भी बैंक अकाउंट है तो अब आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे. आईसीआईसीआई बैंक और पंजाब नेशनल बैंक ने एमसीएलआर दरों में बढ़ोतरी की है. इन बैंकों में खाताधारकों की ईएमआई बढ़ गई है. आईसीआईसीआई बैंक ने कुछ अवधि के लिए ब्याज दर में कटौती की है, जबकि पंजाब नेशनल बैंक ने सभी अवधि के लिए अपनी ब्याज दर में वृद्धि की है.

ब्याज दरों में कटौती

निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक की बात करें तो इस बैंक ने ब्याज दरों में कटौती की है, यानी ग्राहकों की ईएमआई कम हो गई है. बैंक ने ओवरनाइट ब्याज दर को 8.5 फीसदी से घटाकर 8.35 फीसदी कर दिया है. इसके अलावा 3 महीने की दरों में भी 15 बेसिस प्वाइंट की कटौती की गई है। इसकी दरें 8.55 फीसदी से घटकर 8.40 फीसदी पर आ गई हैं. ICICI Bank ने 6 महीने और एक साल की अवधि वाली ब्याज दरों की बात की जाए तो इसमें बैंक ने इजाफा कर दिया है. इसमें बैंकने 5 बेसिस प्वाइंट का इजाफा कर दिया है. इसमें आपको 8.85 फीसदी की दर से ब्याज देना होगा. 

आधार अंकों की बढ़ोतरी

देश के सरकारी बैंक पीएनबी ने सभी अवधि के लिए ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. पीएनबी ने एमसीएलआर दरों में 10 आधार अंकों की बढ़ोतरी की है. बैंक की नई ब्याज दरें 1 जून से लागू हो गई हैं. पीएनबी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, बैंक ने ओवरनाइट एमसीएलआर दरों में 10 आधार अंकों की बढ़ोतरी की है, जिसके बाद ब्याज दर 8 से बढ़कर 8.10 फीसदी हो गई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT