HDFC की तरफ से ग्राहकों को मिलेगा लाभ, जानिए नए नियम

निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक ने दिवाली के बाद ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. बैंक ने एक बार फिर सावधि जमा की ब्याज दरों में वृद्धि की है. अब से बैंक के ग्राहकों को दोहरा लाभ मिलेगा.

  • 391
  • 0

निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक ने दिवाली के बाद ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. बैंक ने एक बार फिर सावधि जमा की ब्याज दरों में वृद्धि की है. अब से बैंक के ग्राहकों को दोहरा लाभ मिलेगा. इससे पहले भी बैंक ने इसी महीने ब्याज दरों में बढ़ोतरी की थी.

ग्राहकों को दोहरा लाभ

एचडीएफसी बैंक से मिली जानकारी के मुताबिक बैंक की नई दरें 26 अक्टूबर यानी आज से लागू हो गई हैं और इन बढ़ी हुई ब्याज दरों का फायदा सिर्फ 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी रखने वालों को ही मिलेगा. आपको बता दें कि बैंक ने इस बार ब्याज दरों में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की है.

ब्याज का लाभ 

बैंक ने कहा कि आज की गई बढ़ोतरी के बाद सामान्य ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की मैच्योरिटी वाली FD पर 3 फीसदी से 6.25 फीसदी तक का फायदा मिलेगा. बैंक ग्राहकों को 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए सावधि जमा की सुविधा प्रदान करता है. अगर वरिष्ठ नागरिकों की बात करें तो इन ग्राहकों को सामान्य नागरिकों की तुलना में 50 आधार अंक अधिक ब्याज का लाभ मिलता है. आज की बढ़ोतरी के बाद वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से 10 साल की अवधि वाली FD पर 3.5 प्रतिशत से 6.95 प्रतिशत की ब्याज दर मिलेगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT