DUET Exam Date 2021: NTA ने जारी की एंट्रेंस एग्‍जाम की डेट्स

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा डीयूईटी 2021 के लिए परीक्षा तिथियां जारी कर दी हैं.

  • 860
  • 0

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा डीयूईटी 2021 के लिए परीक्षा तिथियां जारी कर दी हैं. पीजी, एमफिल और पीएचडी पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा 26 सितंबर से 01 अक्टूबर, 2021 तक आयोजित की जाएगी. आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं, आवेदन करने वाले सभी उम्‍मीदवार NTA की आधिकारिक वेबसाइट https://nta.ac.in/  पर विजिट कर पूरा शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं और एग्जाम की  डेट्स चेक कर सकते हैं.

DUET 2021 परीक्षा तीन अलग-अलग पालियों में क्रमशः सुबह 8 बजे से रात 10 बजे, दोपहर 12:30 बजे से दोपहर 2:30 बजे और शाम 05 बजे से शाम 07 बजे तक आयोजित की जाएगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 20 सितंबर को प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगी. उम्मीदवार केवल वैध प्रवेश पत्र के साथ ही प्रवेश परीक्षा में शामिल हो सकेंगे.

प्रश्न पत्र में 4 अंकों के 100 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे. प्रत्येक सही उत्तर के लिए चार अंक दिए जाएंगे, जबकि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक काटा जाएगा. परीक्षा कुल 6 दिनों में 3 अलग-अलग पालियों में पूरी की जाएगी.  उम्मीदवार जारी नोटिस में पूरा टाइम टेबल देख सकते हैं. परीक्षा का पेपर अंग्रेजी भाषा में होगा और अन्य सभी जानकारी उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय की वेबसाइट से देख सकते हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT