Retirement News: योगी सरकार का बड़ा फैसला, जानिए अब डॉक्टरों की क्या होगी रिटायरमेंट की उम्र

2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा (assembly elections) चुनावों के लिए कुछ महीने शेष हैं, राज्य में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति की आयु 65 वर्ष से बढ़ाकर 70 वर्ष करने का निर्णय लिया है

  • 1052
  • 0

2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा (assembly elections) चुनावों के लिए कुछ महीने शेष हैं, राज्य में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति की आयु 65 वर्ष से बढ़ाकर 70 वर्ष करने का निर्णय लिया है. मंत्रिमंडल जल्द ही इस संबंध में एक प्रस्ताव पारित करेगा क्योंकि सरकार का मानना है कि इससे राज्य को अधिक अनुभवी डॉक्टरों के साथ कोरोना महामारी और अन्य बीमारियों से लड़ने में मदद मिलेगी.

यूपी में रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाई जाएगी

यूपी की डॉक्टर्स के लिए अच्छी खबर है. सरकार के इस निर्णय से संबंधित प्रस्ताव पर जल्द ही कैबिनेट बैठक में मुहर लगाई जाएगी. उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा है कि इस कोरोना काल में हमें ज्यादा अनुभव वाले डॉक्टरों की आवश्यकता है. ऐसे में, डॉक्टर रिटायरमेंट के बाद अपना कोई प्राइवेट क्लीनिक खोलें, इससे बेहतर है कि वह अपनी सेवाएं हमें ही दें. इसलिए हमने ये प्रस्ताव तैयार किया है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर अपनी सहमति भी दे दी है और जल्द ही इसे कैबिनेट से मंजूरी दी जाएगी.

खन्ना ने कहा, 'सेवानिवृत्ति के बाद डॉक्टर अपना निजी क्लीनिक खोलते हैं, लेकिन बेहतर होगा कि वे हमें अपनी सेवाएं दें। इसी को ध्यान में रखते हुए हमने प्रस्ताव तैयार किया है. इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अपनी सहमति दे दी है. जल्द ही इसे कैबिनेट से मंजूरी मिल जाएगी."

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT