Pegasus: पेगासस जासूसी मामले में अनिल अंबानी के फोन नंबर भी हैक

पेगासस जासूसी मामले में उद्योगपति अनिल अंबानी के साथ एडीए समूह के एक वरिष्ठ अधिकारी का फोन भी हैक होने की आशंका है गुरुवार को और भी कई नामों की लिस्ट जारी की गई

  • 1352
  • 0

पेगासस जासूसी मामले में उद्योगपति अनिल अंबानी के साथ एडीए समूह के एक वरिष्ठ अधिकारी का फोन भी हैक होने की आशंका है. गुरुवार को और भी कई नामों की लिस्ट जारी की गई, जिसमें अनिल अंबानी का भी नाम है. हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि अनिल अंबानी फिलहाल उस फोन नंबर का इस्तेमाल कर रहे हैं या नहीं. फिलहाल इस संबंध में रिपोर्ट को लेकर एडीएजी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

समाचार वेबसाइट द वायर ने बताया है कि अनिल अंबानी और रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी समूह (एडीएजी) के एक अन्य कार्यकारी द्वारा इस्तेमाल किए गए फोन नंबर पेगासस परियोजना समूह के मीडिया भागीदारों द्वारा विश्लेषण की गई एक लीक सूची में शामिल किया था.

पेगासस जासूसी मामले में कई चौंकाने वाले नाम

रिपोर्ट के मुताबिक, 2018 और 2019 में अलग-अलग समय पर लीक हुए आंकड़ों में भारत में डसॉल्ट एविएशन के प्रतिनिधि वेंकट राव पोसीना, साब इंडिया के पूर्व प्रमुख इंद्रजीत सियाल और बोइंग इंडिया के प्रमुख प्रत्यूष कुमार के नंबर भी शामिल हैं. हरमनजीत नेगी का फोन नंबर भी शामिल है। लीक हुए आंकड़ों में फ्रांस की कंपनी एनर्जी ईडीएफ के प्रमुख भी शामिल हैं. वह इस अवधि के दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की भारत यात्रा के दौरान आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे.

पिछले रविवार को, एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया समूह ने खुलासा किया कि इजरायल का जासूसी सॉफ्टवेयर, जिसे केवल सरकारी एजेंसियों को बेचा जाता है, का इस्तेमाल भारत के दो केंद्रीय मंत्रियों, 40 से अधिक पत्रकारों, तीन विपक्षी नेताओं और एक न्यायाधीश द्वारा बड़ी संख्या में किया गया था. कारोबारियों और कामगारों के 300 से ज्यादा मोबाइल नंबर हैक होने की आशंका हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT