भारत सरकार ने न्यूजीलैंड मूल ब्लॉगर कार्ल रॉक को किया ब्लैकलिस्ट, वीजा नियमों का किया था उल्लंघन

न्यूजीलैंड के ब्लॉगर कार्ल रॉक को भारत सरकार ने वीजा नियमों के उल्लंघन के लिए ब्लैकलिस्ट कर दिया है.

  • 1383
  • 0

न्यूजीलैंड के ब्लॉगर कार्ल रॉक को भारत सरकार ने वीजा नियमों के उल्लंघन के लिए ब्लैकलिस्ट कर दिया है. रॉक यहां टूरिस्ट वीजा पर व्यापार कर रहा था, अब उस पर एक साल का बैन लगा दिया गया है और वीजा रद्द कर दिया गया है. 

इससे पहले, ब्लॉगर ने दावा किया था कि दुबई और पाकिस्तान के लिए भारत छोड़ने के बाद, उसका नाम वहां की सरकार ने बिना कोई कारण बताए ब्लैक लिस्ट में डाल दिया था और वह नई दिल्ली में अपनी पत्नी और परिवार से दूर था. कार्ल रॉक ने बताया कि उनकी पत्नी मनीषा मलिक हरियाणा से हैं और उन्हें ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है और सरकार ने उन्हें उनके परिवार और पत्नी से अलग कर दिया है. द रॉक ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न को संबोधित एक ट्वीट में अपनी परेशानी का जिक्र किया. उन्होंने इस मामले में एक याचिका भी शुरू की है। ब्लॉगर ने अपने ट्वीट में कई वरिष्ठ राजनयिकों, पत्रकारों के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी टैग किया है. 


ब्लॉगर ने याचिका में लिखा, 'अक्टूबर 2020 में मैं भारत से दुबई और पाकिस्तान के लिए रवाना हुआ. इसके बाद उसने एयरपोर्ट पर बिना बताए मेरा वीजा कैंसिल कर दिया. इसलिए दुबई में मैंने नए वीजा के लिए आवेदन किया.  उन्होंने मुझे एक बैठक के लिए बुलाया और कहा कि मुझे ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है, इसलिए वे घर वापस जाने के लिए नया वीजा जारी नहीं कर सकते. काली सूची में डालने से पहले कारण बताना और जवाब देने के लिए समय देना आवश्यक है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT