आईटी सेक्टर ने कर्मचारियों को कहा बाय बाय, जानिए वजह

अगर आप भी आईटी सेक्टर में काम करते हैं तो यह आपके लिए बड़ी खबर है. टेक सेक्टर की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी एचसीएल टेक ने ग्लोबल लेवल पर बड़ी छंटनी की है.

  • 494
  • 0

अगर आप भी आईटी सेक्टर में काम करते हैं तो यह आपके लिए बड़ी खबर है. टेक सेक्टर की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी एचसीएल टेक ने ग्लोबल लेवल पर बड़ी छंटनी की है. आपको बता दें कि एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने करीब 350 कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला किया है. इस छंटनी में भारत के अलावा ग्वाटेमाला और फिलीपींस के कर्मचारी शामिल हैं. कंपनी के इस फैसले के बाद इन 350 कर्मचारियों की आखिरी तारीख 30 सितंबर होगी.

कर्मचारियों की छंटनी

दिग्गज आईटी कंपनी ने मंदी को देखते हुए यह फैसला किया है कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी. मिली जानकारी के मुताबिक, सभी कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला लिया गया है. इसमें वे क्लाइंट शामिल हैं जो Microsoft के समाचार प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे.

यह फैसला वैश्विक स्तर पर बढ़ती महंगाई की चिंताओं को देखते हुए लिया गया है. आने वाले दिनों में आईटी सेक्टर के लिए बेहद मुश्किल हालात देखने को मिल सकते हैं. कर्मचारियों के मुताबिक कंपनी ने इस छंटनी की जानकारी टाउन हॉल बैठक में दी है. फिलहाल इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है.

LEAVE A REPLY

POST COMMENT