मुकेश अंबानी ने नया बिजनेस किया प्लान, जानिए किस ब्रांड से लेंगे टक्कर

मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल अब सैलून कारोबार में उतरने वाली है. नेचुरल सैलून और स्पा चलाने वाली कंपनी ग्रूम इंडिया सैलून एंड स्पा है. कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर के लैक्मे ब्रांड और एनरिच सहित क्षेत्रीय ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही है.

  • 430
  • 0

मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल अब सैलून कारोबार में उतरने वाली है. मिली जानकारी के अनुसार, रिलायंस चेन्नई स्थित नेचुरल्स सैलून एंड स्पा में लगभग 49% हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है. रिलायंस रिटेल 49 फीसदी हिस्सेदारी खरीदकर एक संयुक्त उद्यम बना सकती है.

ग्रूम इंडिया सैलून एंड स्पा

अधिकारियों के हवाले से कहा गया है नेचुरल्स सैलून एंड स्पा के भारत में लगभग 700 आउटलेट हैं और रिलायंस इसे चार-पांच गुना बढ़ाना चाहती है. यह बातचीत अभी शुरुआती दौर में है. आपको बता दें कि नेचुरल सैलून और स्पा चलाने वाली कंपनी ग्रूम इंडिया सैलून एंड स्पा है. कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर के लैक्मे ब्रांड और एनरिच सहित क्षेत्रीय ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही है.

कोविड ने हर व्यवसाय को प्रभावित किया

भारत में 20,000 करोड़ रुपये के सैलून उद्योग में ब्यूटी पार्लर और नाई की दुकानों सहित लगभग 6.5 मिलियन लोग शामिल है. यह COVID-19 महामारी के दौरान सबसे बुरी तरह प्रभावित क्षेत्रों में से एक था. नेचुरल्स सैलून एंड स्पा के सीईओ सीके कुमारवेल ने कहा- कोविड ने हर व्यवसाय को प्रभावित किया और सैलून शायद सबसे ज्यादा प्रभावित हुए. लेकिन पिछले सात महीनों में कारोबार मजबूत रहा है. हालांकि, हम हिस्सेदारी कम कर रहे हैं, इसलिए यह कोविड की वजह से नहीं है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT