ब्रिटेन के उस होटल के खरीदार बने मुकेश अंबानी जहां हुई थी जेम्स बॉन्ड सीरीज फिल्मों की शूटिंग

मुकेश अंबानी ने जानिए ब्रिटेन के किसी होटल को खरीदा है, जहां पर जेन्स बॉन्ड सीरीज फिल्मों की शूटिंग हुई थी.

  • 2486
  • 0

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने ब्रिटेन की एक और कंपनी खरीद ली है. इस कंपनी के पास ब्रिटेन का वो होटल और गोल्फकोर्स है जहां जेम्स बॉन्ड सीरीज की दो फिल्में फिल्माई गई थी. मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने 593.05 करोड़ रुपये यानी कि 7.9 करोड़ डॉलर में ब्रिटेन के स्टोक पार्क को खरीद लिया है.

ये भी पढ़ें: कोरोना में लोगों की मदद नहीं कर पाने पर सोनू सूद हुए परेशान, कहा- हम फेल हो गए

ब्रिटेन की एक प्रसिद्ध कंपनी है स्टोक पार्क, जिसके पास एक होटल और गोल्फकोर्स मौजूद है.  इस खरीद के बाद होटल रिलायंस की कंज्यूमर और हॉस्पिटैलिटी एसेट का हिस्सा बनेगा. स्टोक पार्क ब्रिटेन में इंटरनेशनल ग्रुप का पहला कंट्री क्लब है. स्टोक पार्क का ब्रिटेन की फिल्म इंडस्ट्री से बहुत करीबी जुड़ाव रहा है. 

स्टोक पार्क में जेम्स बॉन्ड सीरीज की दो फिल्में शूट हुई है. इसमें 1964 की गोल्डफिंगर और 1997 की टुमारो नेवर डाइज शामिल हैं. इस पार्क में जेम्स बॉन्ड बने सीन कॉनरी और ग्रेट फॉबर्स पर फिल्माए गए गोल्फ के सीन को सिनेमा जगत में सबसे सुंदर गोल्फ सीनों में से एक माना जाता है.

ये भी पढ़ेंकोरोना काल में खुद को ऐसे वित्तीय तौर पर सुरक्षित रख सकते हैं आप, बुरे वक्त में आएगा ये काम

इसके साथ ही 2001 में ब्रिजेट जोन्स डायरी फिल्म के सीन भी इस पार्क में शूट हुए हैं. वहीं, इससे पहले मुकेश अंबानी ब्रिटेन की ही एक कंपनी हेमलीज को 2019 में खरीद चुके हैं. हेमलीज दुनिया के प्रमुख टॉय स्टोर में शामिल हैं. ​यह ब्रिटेन की सबसे बड़ी टॉय स्टोर कंपनी है. हाल में मुकेश अंबानी की रिलायंस ने इसके मेकओवर की भी तैयारियां शुरु कर दी हैं

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT
©2023 Instafeed