12 सितंबर को होगी NEET परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने एग्जाम टालने की याचिका की खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने 12 सितंबर को होने वाली नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया है.

  • 721
  • 0

सुप्रीम कोर्ट ने 12 सितंबर को होने वाली नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया है. दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को रिट याचिका खारिज कर दी, जिसमें किसी और तारीख को नीट यूजी परीक्षा 2021 आयोजित करने की मांग की गई थी. याचिकाकर्ता ने प्रस्तुत किया था कि परीक्षा की तारीख सीबीएसई कंपार्टमेंट, निजी, पत्राचार परीक्षाओं की तारीखों से टकरा रही है लेकिन, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नीट परीक्षा आगामी रविवार, 12 सितंबर को अपने निर्धारित समय पर आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़े: आधार कार्ड बनवाना हुआ बेहद आसान, बदलाव करने पर बदल जाएंगे 'रिश्ते'

कोर्ट ने कहा कि नीट की परीक्षा में 16 लाख से ज्यादा छात्र शामिल होते हैं और कुछ ही छात्रों की याचिका पर परीक्षा स्थगित नहीं की जा सकती. जस्टिस एएम खानविलकर, जस्टिस हृषिकेश रॉय और जस्टिस सीटी रवि कुमार की बेंच ने कहा, 'हम इस याचिका पर सुनवाई नहीं करेंगे. हम अनिश्चितता की स्थिति नहीं चाहते हैं. परीक्षा होने दो. इससे पहले 3 सितंबर को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने पीठ को स्पष्ट किया था कि वे छात्र भी नीट परीक्षा में शामिल हो सकेंगे, जिनके परिणाम अभी घोषित नहीं हुए हैं.  

ये भी पढ़े: तालिबान को फिर मिला पाकिस्तान का साथ, पाक ने पंजशीर पर बरसाए बम

मेडिकल कोर्स में दाखिले के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 12 सितंबर को होगी. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 12 जुलाई को यह घोषणा की. प्रधान ने ट्वीट किया, '' देशभर में कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए 12 सितंबर को नीट-यूजी 2021 का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने कहा, ''कोविड-19 नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए केंद्र में परीक्षार्थियों को मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे. प्रवेश और निकास के लिए अलग समय, संपर्क रहित पंजीकरण, उचित साफ-सफाई, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठने की व्यवस्था आदि सुनिश्चित की जाएगी. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT