महंगा हुआ गैस सिलेंडर, आज से लागू हुई नई कीमत

पेट्रोल और डीजल की महंगाई के बीच जानिए कितने रुपए मंहगा हुआ गैस सिलेंडर.

  • 57428
  • 0

इस समय जहां लोगों के रोजगार पूरी तरह से ठप है. महामारी के दौर में लोग अपनी जरूरी आम जरूरतों को भी पूरा नहीं कर पा रहे हैं. उस दौर में लोगों को किसी तरह का राहत पैकेज और स्कीम देने की बजाए सरकार कुछ चीजों की कीमतों में इजाफा करती हुई नजर आ रही है, जिसका सीधा असर आम जनता की जेब पर पड़ रहा है. इसका ताजा उदाहरण आप हाल ही में देख लीजिए. पेट्रोल और डीजल की कीमतों के बढ़ने के साथ-साथ अब घरेलू गैस सिलेंडर महंगे हो गए हैं. जी हां, आम आदमी के सिर पर एक और बोझ आ गया है. इतना ही नहीं कॉमर्शियल सिलेंडर तक महंगे हो गए हैं. 

दरअसल घरेलू गैस सिलेंडर 25.50 रुपए महंगा और कॉर्मिशयल सिलेंडर 84 रुपए महंगा हो गया है. यानी दिल्ली का ही उदाहरण देखा जाए तो घरेलू एलपीजी 14.2 किलोग्राम वाला सिलेंडर अब 809 से बढ़कर 834.50 रुपए हो गया है. बिल्कुल इस तरह अलग-अलग शहरों में आज से नई कीमतें लागू हो जाएगी.

इससे पहले तेल कंपनियों ने 1 जून को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया था. लेकिन कॉर्मिशियल सिलेंडर की बात करें तो 122 रुपए की कटौती सरकार की ओर से की गई थी. इससे पहले फिर मई के महीने में भी कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में 45 रुपए की कटौती देखने को मिली थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT