पंडोरा पेपर्स लीक: कई बड़ी हस्तियों के नाम आए सामने

पनामा पेपर्स लीक के बाद अब पेंडोरा पेपर्स लीक ने दुनिया भर में हलचल मचा दी है. इस लीक से सबसे बड़ा खुलासा पाकिस्तान को लेकर हुआ है

  • 799
  • 0

पनामा पेपर्स लीक के बाद अब पेंडोरा पेपर्स लीक ने दुनिया भर में हलचल मचा दी है. इस लीक से सबसे बड़ा खुलासा पाकिस्तान को लेकर हुआ है. इसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कई मंत्रियों के नाम शामिल हैं. पेंडोरा पेपर लीक ने कई बड़ी हस्तियों के गुप्त वित्तीय लेनदेन का खुलासा कर दुनिया में हड़कंप मचा दिया है.

अच्छे दिन आए इमरान के करीब?

करीब पांच साल पहले पनामा पेपर्स लीक में टैक्स चोरी के मामले में दुनियाभर की कई हस्तियों के नाम सामने आए थे. करीब दो साल बाद पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर इमरान खान बड़े-बड़े वादे करके पाकिस्तान की सत्ता में आए. उन्होंने पाकिस्तान के लोगों को एक नया पाकिस्तान बनाने का सपना दिखाया था। हालांकि यह सपना पूरा होता नहीं दिख रहा है, लेकिन उनके चाहने वालों के अच्छे दिन जरूर आ गए हैं.

पेंडोरा पेपर लीक में कई देशों की बड़ी हस्तियों के नाम भी शामिल हैं

हालांकि इस बॉक्स में न केवल पाकिस्तान की बड़ी हस्तियों के नाम शामिल हैं, बल्कि राष्ट्रपतियों, प्रधानमंत्रियों, उद्योगपतियों के साथ-साथ कई देशों के कई नौकरशाहों के नाम भी शामिल हैं. सूची में यूक्रेन, केन्या और इक्वाडोर के राष्ट्रपतियों, चेक गणराज्य के प्रधान मंत्री, पूर्व ब्रिटिश प्रधान मंत्री टोनी ब्लेयर, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अमेरिका, तुर्की जैसे कई देशों के 130 से अधिक अरबपतियों के नाम शामिल हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT