Parliament Live: राज्यसभा में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर हंगामा, 1 बजे तक बैठक हुई स्थगित

इस वक्त बजट सत्र का दूसरा चरण शुरु हो चुका है। कोरोना की वजह से इस बार की बैठक जानिए किस तरह से अलग रहने वाली है और किस तरह से चढ़ा है अतंरराष्ट्रीय महिला दिवस का सभी पर रंग।

  • 1241
  • 0

आज से बजट सत्र का दूसरा चरण शुरु हो गया है। कोरोना के चलते दोनों सदनों की बैठक इस बार अलग-अलग होने जा रही है। इन सदनों में कई महत्वपूर्ण विधेयक पारित किए जाने वाले हैं। अतंरराष्ट्रीय महिला दिवस के खास मौके पर राज्यसभा में उन सभी पर चर्चा होने वाली है। लोकसभा में अतंरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर  ध्यान देने वाला प्रस्ताव लाया जाएगा।

9: 58 AM- नेताप्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पेट्रोल-डीजचल की बढ़ती कीमतों पर शून्य काल निलंबित करने की अपील की है।

9: 48 AM- शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाकर 50% तक कर दिया जाए। 

9: 42- राज्यसभा में महिला दिवस के खास मौके पर बोलने के लिए खड़ी हुई नामित सदस्य सोनल मानसिंह ने कहा कि हम बराबरी की बात करते हैं। इसीलिए मेरा ये अनुरोध है कि एक दिन अतंरराष्ट्रीय पुरुष दिवस भी मनाया जाए।

9;23 AM- इसके अलावा राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने सदस्यों से सदन में मौजूद रहने के लिए अपील की है। उनकी ओर से ये कहा गया है कि कई सदस्य दिल्ली में ही मौजूद है लेकिन सदन में नहीं है। उनकी तरफ से कहा गया है कि सदस्य संसद की लाइब्रेरी का इस्तेमाल करें और अपने ज्ञान को समृद्ध करें।

9: 20 AM- अतंरराष्ट्रीय महिला दिवस के खास मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए कहा है कि महिलाएं बेहद ही खूबसूरती के साथ इतिहास और भविष्य बनाने में सक्षम हैंष। किसी को भी इसे रोकने की इजाजत ना दो।

9:08 AM- राज्यसभा में दिवंगत सदस्यों की श्रद्धांजलि दी जा रही है। वही, इससे पहले सदन में नए सदस्यों को शपथ दिलाई गई है।


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT