आज फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें अपने शहर के रेट

अक्टूबर महीने के पहले ही दिन दोहरा झटका लगा है. इससे पहले जहां रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए थे वहीं, उसके बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई.

  • 1322
  • 0

अक्टूबर महीने के पहले ही दिन दोहरा झटका लगा है. इससे पहले जहां रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए थे वहीं, उसके बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई. पेट्रोलियम उत्पादों के दाम बढ़ने से आम जनता काफी परेशान है. तेल कंपनियों ने अक्टूबर के पहले दिन के लिए दरें जारी की हैं. जहां डीजल के दाम में 29 से 32 पैसे की बढ़ोतरी की गई है. वहीं, पेट्रोल की कीमत में 22 से 30 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दाम से लोग काफी परेशान हैं, जिस तरह से इन दोनों के दाम दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं, जिससे आम लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है.

देश के प्रमुख महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

देश की राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 101.89 रुपये प्रति लीटर हो गई है जबकि डीजल की कीमत 90.17 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 107.95 रुपये और डीजल की कीमत 97.84 रुपये प्रति लीटर है, कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 102.47 रुपये है जबकि डीजल की कीमत 93.27 रुपये है, चेन्नई में भी पेट्रोल की कीमत है.

ऐसे जानें पेट्रोल-डीजल की कीमत

अब आप घर बैठे पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाना होगा, इसके बाद आपको RSP और अपना सिटी कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. हर शहर का कोड अलग-अलग होता है, जो आपको IOCL की वेबसाइट पर मिल जाएगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT