आज फिर महंगा हुआ Petrol-Diesel , आप ऐसे चेक कर सकते हैं इनके दाम

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए है. वही डीजल की कीमतों में 31 से 35 पैसे की बढ़ोतरी हुई तो वहीं पेट्रोल की कीमत भी 23 से 26 पैसे तक बढ़ी है.

  • 1525
  • 0

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए है. जहां पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा कर दिया है. हरियाणा में भी एक बार फिर से पेट्रोल के दाम बढ़ गए है. अंबाला में पेट्रोल के दाम 88.91 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं डीजल का दाम बढ़कर 82.13 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है. राजधानी चड़ीगढ़ में डीजल 81.73 रुपये और पेट्रोल 88.05 रुपये प्रति लीटर हो गया है. आज डीजल की कीमतों में 31 से 35 पैसे की बढ़ोतरी हुई तो वहीं पेट्रोल की कीमत भी 23 से 26 पैसे तक बढ़ी है. 

ये भी पढ़े:Corona के मामले लगातार कम हो रहे हैं मगर लोगों की मौत के आंकड़ें बढ़ रहे हैं

सुबह 6 बजे से लागू हुई नई दरें

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हर दिन 6 बजे बदलाव होता है. नई दरें सुबह 6 बजे से लागू हो जाती है. पेट्रोल डीजल की कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजों को जोड़ने के बाद इसकी कीमत लगभग दोगुनी हो जाती है. पेट्रोल और डीजल की कीमतें हर दिन बदलती हैं, जो इस बात पर निर्भर करती है कि विदेशी बाजार में कच्चे तेल की कीमतें विदेशी मुद्रा दरों के साथ क्या हैं.

ये भी पढ़े:6 फुट की दूरी से भी हो सकते हैं कोरोना संक्रमित, सीडीसी ने जारी की गाइडलाइन

ऐसे जाने अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम

आप पेट्रोल डीजल की कीमत का पता एसएमएस के जरिए लगा सकते हैं. पेट्रोल डीजल की कीमतें रोज सुबह 6 बजे अपडेट की जाती हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको अपने शहर के कोड आरएसपी के साथ टाइप करना होगा और 9224992249 नंबर पर एक एसएमएस भेजना होगा. प्रत्येक शहर का कोड अलग होता है.  आप इसे IOCL वेबसाइट से देख सकते हैं। वहीं  BPCL ग्राहक RSP 9223112222 और HPCL ग्राहक HPPrice 9222201122 पर मैसेज  भेजकर अपने शहर में पेट्रोल डीजल की कीमतों का पता लगा सकते हैं.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT