तिमाही नतीजों से फार्मा सेक्टर गदगद, हो सकती है छप्परफाड़ कमाई

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में देश का फार्मा निर्यात आठ प्रतिशत बढ़कर 6.26 अरब डॉलर हो गया. एक अधिकारी ने यह जानक

  • 439
  • 0

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में देश का फार्मा निर्यात आठ प्रतिशत बढ़कर 6.26 अरब डॉलर हो गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भारत से दवाओं आदि के निर्यात में 10 फीसदी की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. फार्मेक्सिल के महानिदेशक उदय भास्कर ने कहा, 'पहली तिमाही में हमारा निर्यात आठ फीसदी बढ़ा है. अमेरिका को हमारा निर्यात 3.6 प्रतिशत बढ़ा है. हमारे कुल निर्यात में अमेरिका की हिस्सेदारी करीब 30 फीसदी है. फार्मा सेक्टर के बेहतर प्रदर्शन का मतलब है कि कंपनियां भी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं.

निवेशकों को जोरदार रिटर्न

इस साल इस फार्मा कंपनी ने बीएसई में अपने निवेशकों को जोरदार रिटर्न दिया है. साल 2022 में कंपनी का शेयर भाव 179.10 रुपये से 345.40 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. यानी निवेशकों को करीब 93 फीसदी का रिटर्न मिला है. यह भारत की अग्रणी फार्मा कंपनी में से एक है.

इस कंपनी के शेयरों ने भी इस साल निवेशकों को घटिया रिटर्न दिया है. इस साल की शुरुआत में कंपनी के शेयर की कीमत 39 रुपये थी. जो अब बढ़कर 75.65 रुपये हो गया है. इस दौरान निवेशकों को 93.97 फीसदी का रिटर्न मिला. ताजा तिमाही नतीजे भी कंपनी के अच्छे प्रदर्शन की ओर इशारा कर रहे हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT