PM Modi ने किया खास ऐलान, अब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा 'नेशनल स्टार्ट-अप डे

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि देश में हर साल 16 जनवरी को 'राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस' मनाया जाएगा. आज पीएम मोदी ने स्टार्टअप उद्यमियों के साथ बातचीत के दौरान यह घोषणा की.

  • 1217
  • 0

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि देश में हर साल 16 जनवरी को 'राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस' मनाया जाएगा. आज पीएम मोदी ने स्टार्टअप उद्यमियों के साथ बातचीत के दौरान यह घोषणा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं देश के तमाम स्टार्टअप्स, तमाम इनोवेटिव युवाओं को बधाई देता हूं, जो स्टार्टअप्स की दुनिया में भारत का झंडा बुलंद कर रहे हैं. स्टार्टअप्स की इस संस्कृति को देश के दूर-दराज के हिस्सों में ले जाने के लिए 16 जनवरी को राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया गया है.

ये भी पढ़ें:-Weather Today: उत्तर भारत में कोहरे का कहर, इन राज्यों में होगी बारिश

छात्रों के बीच नवाचार के प्रति आकर्षण पैदा करना है हमारा उद्देश्य 

पीएम मोदी ने कहा, 'हमारा प्रयास बचपन से ही देश में इनोवेशन के लिए आकर्षण पैदा करना और देश में इनोवेशन को संस्थागत बनाना है. आज 9,000 से अधिक अटल टिंकरिंग लैब हैं जो बच्चों को स्कूलों में नए विचारों पर काम करने और काम करने का अवसर प्रदान करती हैं.


ये भी पढ़ें:-Corona cases today in India: देश में बढ़ता कोरोना का कहर, 24 घंटे में आए  2 लाख 68 हजार नए केस 

इनोवेशन इंडेक्स में अब 46वें नंबर पर भारत 

पीएम मोदी ने आगे कहा, "सरकार के विभिन्न विभागों, मंत्रालयों, युवाओं और स्टार्ट-अप से संपर्क करें. उनके विचारों को प्रोत्साहित करें. सरकार की प्राथमिकता अधिक से अधिक युवाओं को नवाचार करने का अवसर देना है. चल रहे प्रभाव का प्रभाव इंडिया इनोवेशन रहा है कि ग्लोबल इनोवेशन इंडेक्स में भी भारत की रैंकिंग में काफी सुधार हुआ है. साल 2015 में भारत इस रैंकिंग में 81वें स्थान पर था. अब इनोवेशन इंडेक्स में भारत 46वें स्थान पर है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT