होलिका दहन के वक्त अग्नि में बिना टोके डालें ये चीजें, बिजनेस में होगा जबरदस्त तरीके से मुनाफा

होलिका दहन की अग्नि आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। ऐसे में आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में जिन्हें आप होलिका दहन के वक्त कर सकते हैं।

  • 246
  • 0

खेलने वाली होली से पहले होलिका दहन का अपना एक खास महत्व है। इस बार होलिका दहन 7 मार्च को है। इस दिन कुछ खास उपाय करने से घर में सुख-समृद्धि और शांति का वास होता है। धन लाभ के लिए, बिजनेस में मुनाफा कमाने के लिए आज तक आपने कई तरह के उपाय किए होंगे। लेकिन होलिका दहन की अग्नि आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। ऐसे में आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में जिन्हें आप होलिका दहन के वक्त कर सकते हैं। 


1. होलिका दहन के वक्त छ: अलसी की बाली और तीन गेंहू की बाली जला लें। इस बात का खास ख्याल रखें कि वो पूरी तरह जले नहीं बल्कि आधी जले। बाद में उसे लाल कपड़े में लपेटकर अपनी दुकान या फिर शोरूम के एक कोने में रख दें।


2. यदि आपको पैसों की तंगी चल रही है तो आप एक गन्ने को पत्ते समते ले और उसे आग में इस तरह रखें कि सिर्फ पत्तियां ही जले। इस तरह बचे हुये गन्ने को अपने घर में या दुकान के साउथ वेस्ट, यानि दक्षिणी-पश्चिमी दिशा में खड़ा करके रख दें। ऐसा करने से जल्दी ही आपको धन लाभ होगा।


3. आप अपने ऊपर से उतारा हुआ उबटन होलिका दहन वाले दिन जलाए ताकि बुरी चीजें दूर हो जाए।


4. दुकान या फिर ऑफिस वाली जगह पर नमक या फिर राई से आप नजर उतारे और उसे होलिका दहन वाले दिन जला लें ताकि आपके घर में सुख-समृद्धि दोनों आएं।


5. होलिका दहन के वक्त अग्नि में नारियल जलाने से नौकरी में जो परेशानियां आती है वो दूर हो जाती है। 


6. जौ के आटे को होलिका में डालने से घर के क्लेश से छुटकारा मिलता है। 


7. होलिका में पान, सुपारी अर्पण करने से सफलता प्राप्त होती है।

LEAVE A REPLY

POST COMMENT