रेलवे देगा हर महीने कमाने का मौका, जानिए क्या है तरीका

अगर आप भी कोई बिजनेस शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो अब आप रेलवे से जुड़कर कमाई कर सकते हैं. रेलवे आपको हर महीने करीब 80,000 रुपये कमाने का मौका दे रहा है.

  • 225
  • 0

अगर आप भी कोई बिजनेस शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो अब आप रेलवे से जुड़कर कमाई कर सकते हैं. रेलवे आपको हर महीने करीब 80,000 रुपये कमाने का मौका दे रहा है. इस बिजनेस के लिए आपको बस इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन की वेबसाइट पर जाकर एजेंट बनने के लिए आवेदन करना होगा. जिससे आप घर बैठे हजारों रुपए हर महीने कमा सकते हैं. 

IRCTC रेलवे की सर्विस

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी IRCTC रेलवे की एक सर्विस है. इसके जरिए ट्रेन टिकट बुकिंग से लेकर और भी कई सुविधाएं मिलती हैं. अब आप IRCTC की मदद से हर महीने हजारों रुपए कमा सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है. आप घर बैठे ही कमा सकेंगे. इसके लिए आपको बस एक टिकट एजेंट बनना होगा. इसके बदले आप महीने के 80 हजार रुपए तक कमा सकेंगे.

टिकट बुकिंग एजेंट

जिस तरह रेलवे काउंटर पर क्लर्क टिकट काटता है, उसी तरह आपको भी यात्रियों का टिकट काटना होता है. ऑनलाइन टिकट बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर एजेंट बनने के लिए आवेदन करना होगा. उसके बाद आप अधिकृत टिकट बुकिंग एजेंट बन जाएंगे और घर बैठे मोटी कमाई कर सकेंगे. अगर आप IRCTC के अधिकृत टिकट बुकिंग एजेंट बन जाते हैं तो आप सभी तरह के ट्रेन टिकट बुक कर सकते हैं.

टिकट की कीमत

अगर आप एजेंट हैं और किसी यात्री के लिए नॉन एसी कोच टिकट बुक करते हैं तो आपको आईआरसीटीसी से एसी क्लास का टिकट बुक करने पर प्रति टिकट 20 रुपये और प्रति टिकट 40 रुपये कमीशन मिलेगा। इसके अलावा टिकट की कीमत का एक प्रतिशत एजेंट को भी दिया जाता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT