रेलवे का बड़ा फैसला अब आसानी से कर सकते हैं टिकट रद्द

अगर आप भी ट्रेन से सफर करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. आपकी यात्रा को और भी आरामदायक बनाने के लिए भारतीय रेलवे ने अब एक नई सुविधा शुरू की है.

  • 534
  • 0

अगर आप भी ट्रेन से सफर करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. आपकी यात्रा को और भी आरामदायक बनाने के लिए भारतीय रेलवे ने अब एक नई सुविधा शुरू की है. दरअसल भारत में ज्यादातर लोग ट्रेन से यात्रा करते हैं, इसलिए रेल को भारत की जीवन रेखा भी कहा जाता है. रेलवे समय-समय पर यात्रियों के लिए सुविधाएं लाता रहा है. यात्रियों के लिए यह रेलवे जबरदस्त सुविधा लेकर आया है.

टिकट को लेकर नया नियम

अब रेलवे ने यात्रियों के टिकट को लेकर नया नियम बनाया है. अब आप आसानी से मिनटों में टिकट कैंसिल कर सकते हैं. अब आप रेलवे ऐप या रेलवे की वेबसाइट पर जाकर अपना टिकट कैंसिल करा सकते हैं. अब रेलवे ई-मेल के जरिए ट्रेन टिकट कैंसिल कराने की बड़ी सुविधा दे रहा है. भारतीय रेलवे ने ट्वीट कर इस सुविधा की पूरी जानकारी दी है.


रेलवे को ई-मेल करके भी अपना टिकट रद्द

रेलवे ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि अब कोई रेल यात्री रेलवे को ई-मेल करके भी अपना टिकट रद्द कर सकता है. दरअसल इससे पहले एक यात्री ने ट्विटर पर रेलवे से शिकायत की थी कि उसने तत्काल टिकट बुक करा लिया है. लेकिन ट्रेन कैंसिल होने के कारण उन्हें यात्रा का दूसरा विकल्प चुनना पड़ा. यात्री ने बताया है कि उसे टिकट बुक करने का मौका मिल गया, लेकिन टिकट कैंसिल कराने के बाद भी रिफंड नहीं मिल रहा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT