किसान आंदोलन के बीच रिलायंस ने लगाया भारती एयरटेल और वोडाफोन पर आरोप, जानें क्या कहा

कृषि कानूनों के खिलाफ देश भर के किसानों, खास तौर से पंजाब और हरियाणा के किसानों ने दिल्ली की घेराबंदी की है और तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है।

  • 1641
  • 0

देश में जहां एक तरफ किसान आंदोलन जारी है, वहीं दूसरी तरफ रिलायंस की दूरसंचार शाखा Jio ने अपने प्रतियोगियों वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। रिलायंस द्वारा नियामक को एक पत्र लिखा गया जिसमें, रिलायंस जियो ने वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल पर "अनैतिक" तरीकों का सहारा लेने और "भड़काऊ अफवाहें" फैलाने का आरोप लगाया है। आरोप ये लगाया गया है कि जियो किसी भी तरह सेंट के तीन नए कृषि बिलों से लाभ उठाएगा।

कृषि कानूनों के खिलाफ देश भर के किसानों, खास तौर से पंजाब और हरियाणा के किसानों ने दिल्ली की घेराबंदी की है और तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है, जिनका मानना ​​है कि इससे भारत में कृषि का पूर्ण निजीकरण हो सकता है।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) को दिए एक पत्र में, Jio ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को "शातिर" अभियान शुरू करने का दोषी ठहराया। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली दूरसंचार कंपनी ने मुकेश अंबानी ने अपने पत्र में कहा, "बड़ी संख्या में पोर्ट-आउट अनुरोध, जिसमें ग्राहक Jio सेवाओं से संबंधित किसी भी शिकायत या अन्य समस्या के बिना Jio से बाहर आने के एकमात्र कारण के रूप में उद्धृत कर रहे हैं" दिनांक 11 दिसंबर।

Jio के पत्र में कहा गया है, "यह 28 सितंबर 2020 के हमारे उक्त पत्र के आगे है, जिसमें देश के उत्तरी हिस्सों में चल रहे किसानों के विरोध को भुनाने के लिए एयरटेल और वीआई द्वारा चलाए जा रहे अनैतिक और प्रतिस्पर्धात्मक एमएनपी अभियान पर प्रकाश डाला गया है।"  आरोपों का जवाब देते हुए, भारती एयरटेल ने Jio द्वारा इसके खिलाफ लगाए गए आरोपों को "निराधार" करार दिया है।

भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा, "कुछ प्रतियोगियों द्वारा उकसाने के बावजूद, हम जानते हैं कि किसी भी प्रकार के बेबुनियाद आरोप लगाए जाएंगे, डराने-धमकाने वाले व्यवहार का इस्तेमाल करेंगे। "वोडाफोन इंडिया, अब वीआई ने भी इस आशय का एक बयान जारी किया, "वी नैतिकता के साथ व्यापार करने में विश्वास करता है। ये हमारी प्रतिष्ठा को खराब करने के लिए हमारे खिलाफ निराधार आरोप हैं। हम इस तरह की गैर जिम्मेदाराना टिप्पणियों का खंडन करते हैं।"


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT