SBI ने किया ग्राहकों को अलर्ट, इतने घंटों के लिए बंद रहने वाली बैंक की ऑनलाइन सर्विस

एसबीआई के ग्राहकों के लिए एक बड़ी सूचना सामने आई है. इस बैंक की ऑनलाइन सर्विसेज कल रात 5 घंटे के लिए बंद रहने वाली है.

  • 701
  • 0

सीबीआई के ग्राहकों से जुड़ी एक बड़ी खबर इस वक्त सामने आई है. इस बैंक की ऑनलाइन सर्विसेज कल रात 5 घंटे के लिए बंद रहने वाली हैं. एसबीआई इंटरनेट बैकिंग सर्विस ग्राहकों के लिए शनिवार और रविवार की रात 11: 30 बजे  से लेकर 4: 30 बजे तक उपलब्ध नहीं रहने वाली है. इसका मतलब ये कि 11 दिसंबर की आधी रात से पहले ही आप अपने सारे ऑनलाइन बैंकिंग कामों को पूरा कर लीजिए वरना आपको परेशानी हो सकती है. एसबीआई की इंटरनेट बैंकिंग यूज करने वाले कस्टमर्स को जानना चाहिए कि ये काम बैंक के टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन के लिए किया जा रहा है. 

एसबीआई ने अपने ग्राहकों को इसके बारे में जानकारी करते हुए ट्वीट कर आधिकारिक तौर पर सूचना दी. एसबीआई की ऑनलाइन बैंकिंग सर्विसेज जिनमें योनो, योनो लाइट, योनो बिजनेस और यूपीआई शामिल हैं वो इस दौरान काम नहीं करेंगी. बैंक ने अपने ग्राहकों से इस बात का आग्रह किया है कि वो इस आंशिक परेशानी को कुछ वक्त के लिए सहन कर लें क्योंकि इसके जरिए बैंक बेहतर बैंकिंग की सुवधा लोगों को मुहैया कराने का प्रयास कर रहा है.

पहले ही ग्राहकों को दी जा चुकी है सुचना

दरअसल  11 दिसंबर की रात 11: 30 बजे  से लेकर अगली सुबह 4:30 बजे तक एसबीआई की नेटबैकिंग काम नहीं कर पाएगी. इस वक्त को इसीलिए चुना गाया है कि ताकि कम ग्राहकों को इसके चलते परेशानी हो. टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन के लिए  बैंकों को कुछ वक्त के लिए ऑनलाइन सर्विसेज, फोन बैंकिंग सर्विसेज का संचालन रोकना पड़ता है. साथ ही इसके लिए एसबीआई ने पहले ही अपने ग्राहकों को सूचना दे दी है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT