दीवाली से पहले कम हुए सरिए के दाम, अब घर बनाना होगा आसान

घरेलू बाजार में अप्रैल के महीने में शरीर की कीमतों में काफी भारी इजाफा हुआ और भाव जो है वह ₹85000 प्रति टन तक जा पहुंचा था।

  • 477
  • 0

पूरे भारत में फेस्टिवल सीजन के धमाल देखने को मिल रही है धनतेरस दिवाली भी आने की बारी है अगर आप इस दिवाली में अपना घर या के फ्लैट बनाने का काम शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है ऐसा इसलिए क्योंकि घर बनाने के लिए सबसे जरूरी और खर्चे वाली चीज होती है। वह अब कीमत के मामले में कम हो चुकी है। यहां बात कर रहे हैं सरिया की। पिछले 6 महीने में तेल के दाम 40 फ़ीसदी तक गिर गए हैं।


 आपकी जानकारी के लिए बता दें कि घरेलू बाजार में अप्रैल के महीने में शरीर की कीमतों में काफी भारी इजाफा हुआ और भाव जो है वह ₹85000 प्रति टन तक जा पहुंचा था। अप्रैल में इतनी कीमत बढ़ने के बाद जून में स्त्रियों की कीमतों में गिरावट आना शुरू हो गए थे फिर 10 जुलाई के बाद शरीर के डेट में फिर से उतार-चढ़ाव देखने को मिला कीमत जो है वह बढ़ती हुई दिखाई दी। वहीं अब एक बार फिर से कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है शरीर का भाव अधिकतम ₹55200 प्रति टन तक पहुंच खरीदार को 18 फ़ीसदी भी चुकानी होती है।


 अब आप सोच रहे होंगे कि देश में सरिया कहां सस्ता मिलेगा और कैसे मिलेगा हम आपको इस बात की जानकारी देते हैं। दरअसल देश में देश में सरिया की कीमत पर नजर रखने वाली वेबसाइट Ayronmart का कहना है कि फिलहाल देश में सबसे सस्ता सरिया छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में उपलब्ध हो रहा है। रायगढ़ में इसकी कीमत ₹50000 प्रति टन है। वहीं यूपी के कानपुर में सरिए का भाव देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला हैं। यहां पर सरिए का भाव वह ₹55200 प्रति 19 अक्टूबर 2022 को बिक रहा था। इसके अलावा गाजियाबाद की बात करें तो सरिए का भाव यहां 52,200 टन है। वहीं तेलंगाना हैदराबाद में सरिया के भाव 52,00 रुपये प्रति टन देखने को मिल रहा है। दिल्ली की बात करें तो 53,300 रुपये प्रति टन है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT