बाजार में मचा जबरदस्त हाहाकार, सेसेंक्स और निफ्टी के दिखे बुरे हाल

26 नंवबर का दिन भारतीय बाजार के लिए काफी ज्यादा खराब साबित हो रहा है. सेंसेक्स-निफ्टी दोनों सवा दो प्रतिशत की गिरावट दर्ज देखने को मिल रही है. जानिए क्या है इसकी वजह.

  • 726
  • 0

आज के दिन भारतीय शेयर बाजार की स्थिति खराब होती हुई नजर आ रही है. सेंसेक्स-निफ्टी दोनों सवा दो प्रतिशत की गिरावट दर्ज देखने को मिल रही है. इसके पीछे की वजह ग्लोबल है, जिसके तलते आज ये खबर आई है कि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का एक नया वेरिएंट आया है. इससे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में घबराहट पैदा हो गई है. इसी के चलते ही घरेलू  बाजार में फार्मा सेक्टर को छोड़कर कोई भी सेक्टर तेजी से हरे निशान में नहीं है.

साढ़े दास बजने के आधे घंटे बाद ही बाजार में हर तरफ लाल निशान देखने को मिल गया. बाजार के दोनों मुख्य इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी सवा दो फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार रहे हैं. बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 1265.23 अंक के साथ  57,529 पर कारोबार कर रहा था. वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी 377.95 अंक यानी 2.16 फीसदी की गिरावट के साथ 17158.30 के लेवल पर कारोबार कर रहा था.

बाजार का ऐसा रहा था हाल

जहां एक तरफ एशियाई बाजारों में भारी गिरावट  देखते हुए घबराहट फैली हुई है. वहीं, भारतीय बाजारों में भी कोहराम भी छाया हुआ है. दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वेरिएंट ने बाजार को ये झटका दिया है. ग्लोबल बाजारों में ये कहा जा रहा है कि कोरोना का ये नया वेरिएंट डेल्टा वेरिएंट से भी ज्यादा खतरनाक या संक्रमण फैलाने वाला हो सकता है. इतना ही नहीं बैंक निफ्टी भी बाजार को नीचे खींचने का काम कर रहा है. 1003.65 अंक फिसल चुका है. 2.69 प्रतिशत की गिरावट के बाद ये 36361 पर कारोबार कर रहा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT