राशन कार्ड रखने वालों को मिलेगा सस्ता पेट्रोल, जानिए कैसे मिलेगा इस योजना का लाभ

राशन कार्ड रखने वाले ग्राहकों को सरकार की ओर से कई सुविधाएं भी दी जाती हैं. वहीं अगर आपके पास भी राशन कार्ड है तो आपको 26 जनवरी से सस्ते पेट्रोल की सुविधा मिल जाएगी. आइए जानते हैं कि आप इस खास सुविधा का लाभ कैसे उठा सकते हैं.

  • 1526
  • 0

राशन कार्ड आज के समय में सबसे महत्वपूर्ण हो गया है. वहीं, राशन कार्ड रखने वाले ग्राहकों को सरकार की ओर से कई सुविधाएं भी दी जाती हैं. इस राशन कार्ड के उपयोग से बहुत से लोगों को लाभ मिलता है. इतना ही नहीं अगर आपके पास राशन कार्ड है तो आप सरकारी योजनाओं का लाभ भी उठा सकते हैं. ऐसे में आपको बता दें कि अगर आपके पास भी राशन कार्ड है तो आपको 26 जनवरी से सस्ते पेट्रोल की सुविधा मिल जाएगी. आइए जानते हैं कि आप इस खास सुविधा का लाभ कैसे उठा सकते हैं.

सस्ता पेट्रोल दिया जाएगा

देश में राशन कार्ड पर कई तरह के फायदे दिए जा रहे हैं. यदि इसी क्रम में झारखंड सरकार द्वारा यह घोषणा की गई है कि राज्य में रहने वाले राशन कार्ड धारकों को 26 जनवरी से सस्ता पेट्रोल दिया जाएगा. इससे लगभग 20 लाख लोगों को लाभ होगा. दरअसल झारखंड सरकार ने पेट्रोल सब्सिडी योजना शुरू की है. इस योजना का लाभ राशन कार्ड धारकों को दिया जाएगा.

किन लोगों को मिलेगा फायदा?

आपको बता दें कि लाल, पीले और हरे रंग के राशन कार्ड धारकों को पेट्रोल सब्सिडी योजना का लाभ मिलेगा. इसके अलावा जिनके पास झारखंड राज्य पंजीकरण का दोपहिया वाहन है, वे इसका लाभ उठा सकते हैं. हर महीने इस योजना के लाभ के 250 रुपये सीधे बैंक खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे.

LEAVE A REPLY

POST COMMENT