ट्विटर ने फिर दिखाया भारत का गलत नक्शा, सरकार करेगी सख्त कार्रवाई

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने एक बार फिर भारत का गलत नक्शा दिखाया है. ट्विटर ने अपनी वेबसाइट पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग देश बताया है.

  • 1644
  • 0

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने एक बार फिर भारत का गलत नक्शा दिखाया है. ट्विटर ने अपनी वेबसाइट पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग देश बताया है. पिछले साल भी ट्विटर ने जम्मू-कश्मीर को भारत का हिस्सा नहीं दिखाया था. सरकारी सूत्रों ने कहा है कि ट्विटर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले 12 नवंबर को सरकार ने लेह को केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के बजाय जम्मू-कश्मीर के हिस्से के रूप में दिखाने के लिए ट्विटर को नोटिस जारी किया था. यह झूठा नक्शा ट्विटर द्वारा ऐसे समय में दिखाया गया है जब सरकार के नए सोशल मीडिया नियमों से साइट पर हमला हो रहा है. सरकार ने ट्विटर पर इन नए नियमों का जानबूझकर पालन नहीं करने का आरोप लगाया और आलोचना की.

 विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यदि कोई नोटिस जारी किया जाता है और यदि ट्विटर सुधार नहीं करता है, तो संभावित विकल्पों में भारत में ट्विटर तक पहुंच पर प्रतिबंध लगाने के लिए आईटी अधिनियम की धारा 69 ए के तहत कार्रवाई शुरू करना शामिल हो सकता है. साथ ही सरकार आपराधिक कानून अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर सकती है, जिसमें छह महीने तक की कैद का प्रावधान है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT