UP Board 10th Exam 2021 Cancelled: उत्तर प्रदेश में 10वीं के बोर्ड एग्‍जाम रद्द, बिना एक्जाम के 11वीं कक्षा में जाएंगे छात्र

उत्तर प्रदेश में पिछले काफी समय से परीक्षाओं को लेकर छात्रों में संशय था, जिसे दूर करते हुए अब उत्तर प्रदेश सरकार ने आज 29 मई को 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का आधिकारिक ऐलान कर दिया है.

  • 6035
  • 0

UPMSP UP Board 10th Exam 2021 Cancelled: उत्तर प्रदेश में पिछले काफी समय से परीक्षाओं को लेकर छात्रों में संशय था, जिसे दूर करते हुए अब उत्तर प्रदेश सरकार ने आज 29 मई को 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का आधिकारिक ऐलान कर दिया है. अब राज्य शिक्षा मंत्री ने परीक्षाओं को कैंसिल कर के बगैर एग्जाम के छात्रों को प्रमोट करने का फैसला लिया है. 

11वीं कक्षा में किया जाएगा प्रमोट

यूपी में 10वीं के एग्‍जाम को लेकर छात्र लंबे समय से परीक्षा रद्द करने की मांग उठा रहे थे. शिक्षामंत्री ने आज कहा है कि 10वीं के सभी छात्रों को बगैर एग्‍जाम के 11वीं कक्षा में प्रमोट किया जाएगा. इसी के साथ यह भी बता दें कि यूपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा के लिए लगभग 29 लाख छात्र रजिस्टर्ड हैं जिनको अब अगली क्लास में प्रमोट किया जाएगा.

{{img_contest_box}}

जल्द जारी होगी डेटशीट

इसके साथ ही शिक्षामंत्री ने 12वीं की परीक्षाओं को लेकर भी जानकारियां दी हैं. उन्‍होंने कहा कि 12वीं के एग्‍जाम जुलाई के तीसरे सप्‍ताह में आयोजित किए जा सकते हैं. परीक्षा नये पैटर्न पर आधारित होगी. 3 घंटे के बजाय केवल डेढ़ घंटे (90 मिनट) का एग्‍जाम होगा और छात्रों को 10 में से केवल 3 सवालों के जवाब देने होंगे. परीक्षाओं की डेटशीट जल्‍द जारी की जाएगी. 

{{read_more_slider}}

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT