वॉट्सएप ने लॉन्च किया ये शानदार फीचर, बिना कुछ टाइप किए भी दे सकेंगे मैसेज पर रिएक्शन

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म WhatsApp यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है. लंबे इंतजार के बाद मेटा के स्वामित्व वाली इस कंपनी ने इस प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर जारी किया है.

  • 641
  • 0

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है. लंबे इंतजार के बाद मेटा के स्वामित्व वाली इस कंपनी ने इस प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर जारी किया है. लोग लंबे समय से इस विकल्प का इंतजार कर रहे थे. दरअसल यह फीचर टेलीग्राम, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर काफी समय से उपलब्ध था, इसलिए यहां भी इसकी जरूरत महसूस की गई. चलिए जानते है वॉट्सऐप के नए फीचर के बारे में. 

यह भी पढ़ें:लटकी हुई मिली कार्यकर्ता की लाश, टीएमसी पर लगाया आरोप

क्या है यह नया फीचर

अगर इस नए फीचर की बात करें तो इसका नाम रिएक्शन फीचर है. इसमें यूजर्स इमोजी के किसी भी मैसेज पर इमोजी के जरिए रिएक्ट कर सकते हैं. उन्हें टेक्स्ट टाइप करने में समय बर्बाद करने की जरूरत नहीं है. रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआत में कंपनी ने सिर्फ 6 इमोजी का ही विकल्प दिया है. यानी आप अभी इन 6 इमोजी से रिएक्ट कर पाएंगे. हालांकि बाद में आपको और भी कई विकल्प मिलेंगे.

कौन-कौन से इमोजी का विकल्प

अब बात करें मौजूदा 6 इमोजी की, इसमें कंपनी की ओर से लव, लाइक, लाफ्टर, थैंक्स, सरप्राइज और सैड इमोजी का ऑप्शन दिया गया है और रिएक्शन के लिए आप इनमें से किसी एक का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको बता दें कि वॉट्सऐप इस फीचर की टेस्टिंग काफी समय से कर रहा था. लोग भी इसके लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. कंपनी भविष्य में भी यूजर्स को और भी कई फीचर्स मुहैया कराएगी. इसको लेकर टेस्टिंग शुरू कर दी गई है. इसमें सबसे अहम फीचर किसी को भी वॉट्सऐप के जरिए 2 जीबी तक की फाइल भेजना है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में बढ़ेगी विधायकों की सैलरी, हर महीने 90 हजार रुपये मिलेंगे- केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

ग्रुप ऑफ ग्रुप फीचर भी मिला

इमोजी रिएक्शन फीचर के साथ, मेटा ने व्हाट्सएप पर कुछ और फीचर भी जारी किए हैं. इनमें से एक समूह के समूह यानी व्हाट्सएप समुदाय में कई अलग-अलग समूहों को शामिल करना है. विभिन्न संगठनों, स्कूलों, स्थानीय क्लबों, गैर-लाभकारी इकाइयों आदि को इस सुविधा का लाभ मिलेगा. इस फीचर से सभी एक ग्रुप में आएंगे और एक साथ कम्यूनिकेट कर सकेंगे.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT