कड़े विरोध के बीच व्हाट्सएप ने स्टेट्स लगाकर दी सफाई, कहा- आपकी प्राइवेसी को लेकर हैं कमिटेड

लोगों के बीच अपनी दादागिरी दिखाने के बाद अब व्हाट्सएप लाइन पर आ गया है। जानिए क्या लोगों के बीच फैला रहा है मैसेज।

  • 1503
  • 0

आप सभी को फोन में व्हाट्सएप का एक स्टेट्स देखने को मिला होगा। जिसमें नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर सफाई पेश की गई है। ये स्टेट्स हर व्हाट्सएप यूजर्स को दिखाई दे रहा है। ये सब तब हुआ है जब दुनियाभर में व्हाट्सऐप की आलोचना हो रही है। 

व्हाट्सएप ने अपने स्टेट्स में कहा कि वह अपने यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर पूरी तरह कमिटेड है और वो आपके पर्सनल बातचीत को न तो पढ़ता है और न ही सुनता है। ये एक एंड टू एंड एनक्रिप्शन है। इतना ही नहीं व्हाट्सएप ने इस बात की भी जानकारी स्टे्टस के जरिए दी कि वो लोकेशन तक नहीं दिखता है। साथ ही आपके कॉन्टेक्ट्स को फेसबुक के साथ शेयर नहीं करता है।


रजामंदी देने वालों को होगी ये परेशानी

लेकिन इन सबके बीच ऐसी खबर सामने आई है कि लोग बिना किसी रोक टोक के व्हाट्सएप का उपयोग आने वाले 4 महीने तक कर सकते हैं। लेकिन 15 मई से आपका अकाउंट बंद हो जाएगा इसकी धमकी अभी भी फेसबुक देने में लगा हुआ है। जो लोग पहले से ही अपनी रजामंदी दे चुके हैं उनके ऊपर ये नीति 15 मई से लागू होने वाली है। इसका मतलब ये कि अब लोग अपनी सहमति वापस नहीं ले सकते यानी उनकी जानकारी शेयर होती रहेगी।


क्या था पूरा मामला?

व्हाट्सएप ने यूजर्स की प्राइवेसी की नीति के बारे में उन्हें जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि अब कंपनी अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी और नीतियां तैयार करने में जुटी हुई है, जिसके आधार पर फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मेसेजिंग एप के यूजर्स के कुछ डेटा को फेसबुक के साथ शेयर किया जाएगा। जैसे ही ये जानकारी सामने आई है लोगों में विरोध की आग जलने लगी।


एलन मस्क

इतना ही नहीं टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क भी इसका विरोध करते हुए नजर आए। उन्होंने व्हाट्सएप का इस्तेमाल न करने की बात कही। इसके बाद व्हाट्सएप के प्रमुख विल कैथार्ट ने ट्वीट करके अपनी नई पॉलिसी को लेकर बात रखी थी।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT