इन शानदार फीचर्स के साथ ओप्पो ने भारत में किया रेनो 5 प्रो 5 जी लॉन्च

रेनो 5 प्रो 5 जी भी 65W फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ आता है जो 0 से 100 प्रतिशत तक 40 मिनट के अंदर बैटरी चार्ज कर सकता है।

  • 1800
  • 0

ओप्पो रेनो 5 प्रो 5 जी को भारत में लॉन्च किया गया है क्योंकि कंपनी भारत में अपने 5 जी पोर्टफोलियो को बढ़ाने को लेकर उत्साहित है। रेनो की श्रृंखला में यह पहला 5 जी डिवाइस है जो भारत में उपलब्ध है लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह 5 जी फ़ोन को मिड-रेंज में ही बाजार में लाया है। लेकिन आपको बता दें कि रेनो 5 प्रो 5 जी का सबसे बड़ा प्रतियोगी वनप्लस नॉर्ड को माना जा रहा है जो पिछले साल बेस वेरिएंट के लिए 25,000 रुपये से कम में लॉन्च किया गया था।


रेनो 5 प्रो 5 जी के लिए, ओप्पो ने नए मीडियाटेक डायमेंशन 1000+ प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। इससे पहले, रियलमी से उम्मीद की जा रही थी कि वह पहले डाइमेंशन 1000+ पावर्ड डिवाइस को लॉन्च करेगा, लेकिन ओप्पो ने इसे हरा दिया। रेनो 5 प्रो 5 जी भी रेनो 4 प्रो के ऊपर एक नया डिज़ाइन लाता है, जिसमें क्रिस्टल पैटर्न भी शामिल है जो प्रकाश को प्रतिबिंबित करने के लिए प्रत्येक नैनोकण को ​​अनुमति देने के लिए कंपनी की नई स्टार-ड्रिलिंग पद्धति का उपयोग करता है। यदि आप रेनो 5 प्रो 5 जी में रुचि रखते हैं और इसे खरीदना चाहते हैं, तो यहां विनिर्देशों और स्मार्टफोन की कीमत का विस्तार है।


ओप्पो रेनो 5 प्रो 5 जी विनिर्देशों

डिस्प्ले: ओप्पो रेनो 5 प्रो 5 जी में 6.5 इंच 1080p AMOLED डिस्प्ले है जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट है। इसमें 20: 9 का आस्पेक्ट रेशियो है, बायीं तरफ एक पंच-होल है और फिंगरप्रिंट सेंसर को एम्बेड करता है।


प्रोसेसर: ओप्पो रेनो 5 प्रो 5 जी को पावर करना एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1000+ प्रोसेसर है जो 7nm आर्किटेक्चर पर बनाया गया है। यह 2.6GHz तक देखा जाता है और स्मार्टफोन को 5G कनेक्टिविटी प्रदान करता है।



रैम: ओप्पो रेनो 5 प्रो 5 जी में भारत में 8 जीबी रैम है। स्मार्टफोन का 12GB रैम मॉडल लॉन्च नहीं किया गया है।


स्टोरेज: ओप्पो रेनो 5 प्रो 5 जी 128 जीबी की इंटरनल मेमोरी के साथ आता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।


रियर कैमरा: रेनो 5 प्रो 5 जी बैक पर चार कैमरों का एक सेटअप दिखाती है: 64MP का मुख्य कैमरा, 8MP का अल्ट्रावाइड कैमरा, 2MP का मैक्रो कैमरा और 2MP का मोनो कैमरा। पीठ पर एक एलईडी फ्लैश मॉड्यूल है।


फ्रंट कैमरा: डिस्प्ले के बाईं ओर पंच-छेद में AI पोर्ट्रेट मोड के साथ 32MP का सेल्फी कैमरा है।


बैटरी: रेनो 5 प्रो 5 जी एक 4350mAh बैटरी द्वारा समर्थित है जो USB-C पोर्ट के माध्यम से 65W फास्ट चार्जिंग तकनीक का समर्थन करता है।


ऑपरेटिंग सिस्टम: रेनो 5 प्रो 5 जी में एंड्रॉइड 11-आधारित ColorOS 11.1 है, जो कि ColorOS 11 का उन्नत संस्करण है।


ओप्पो रेनो 5 प्रो 5 जी फीचर

ओप्पो ने रेनो 5 प्रो 5 जी को नए कैमरा फीचर्स के साथ पैक किया है जैसे कि अल्ट्रा नाइट मोड जो सबसे गहरे दृश्यों को भी रोशन कर सकता है। यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा सुविधा प्रदान करता है कि कैमरे डिवाइस पर भारी उपयोग करते हैं। आपके पास डिवाइस पर 108MP मोड भी है जो सबसे तेज छवि देता है जिसे आप रेनो 5 प्रो 5 जी का उपयोग करके क्लिक कर सकते हैं। ओप्पो के पास यह भी है कि वह एआई कलर पोर्ट्रेट मोड को बुलाता है और यह चुनिंदा व्यक्ति पर रंग छोड़ता है जबकि पृष्ठभूमि काली और सफेद हो जाती है। नाइट फ्लेयर पोर्ट्रेट एक और विधा है जो पोर्ट्रेट से बेहतर लुक बनाने के लिए पृष्ठभूमि में रोशनी को धुंधला कर देगा।


5 जी के साथ, ओप्पो रेनो 5 प्रो 5 जी बेहद उच्च डाउनलोड और अपलोड गति प्रदान करने में सक्षम होगा, लेकिन यह उस दूरसंचार कंपनी पर निर्भर करेगा जो उपयोगकर्ता को सब्सक्राइब किया जाएगा। अभी, भारत में 5G नहीं है, यही वजह है कि रेनो 5 प्रो पर 5G फीचर कितना उपयोगी साबित होगा। रेनो 5 प्रो 5 जी भी 65W फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ आता है जो 0 से 100 प्रतिशत तक 40 मिनट के भीतर बैटरी चार्ज कर सकता है। यह तकनीक कुछ समय के लिए रही है, लेकिन यह स्मार्टफोन पर सबसे अच्छी चीजों में से एक है। 


ओप्पो रेनो 5 प्रो 5 जी कीमत

ओप्पो रेनो 5 प्रो 5 जी की भारत में कीमत 35,990 रुपये है। यह Astral Blue और Starry Black रंगों में आता है। पहली बिक्री 22 जनवरी से फ्लिपकार्ट और अन्य स्टोर्स पर शुरू होगी। ओप्पो ने 9,990 रुपये में Enco X को सही मायने में वायरलेस ईयरबड भी लॉन्च किया है।


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT