2020 में रहा है इन 5 चर्चित इंटरनेशनल वेब शो का बोलबाला, आप भी डालिए इन पर नजर

कई ऐसे इंटरनेशनल शो 2020 में मौजूद रहे हैं जिन्हें देखने के बाद फैंस हैरान रह गए। यहां देखिए उनकी लिस्ट यहां।

  • 1368
  • 0

2020 की जब शुरुआत हुई थी तो लोगों को लगा था कि ये साल उनके लिए सबसे बेहतरीन साल होगा लेकिन ऐसा तो हुआ ही नहीं उलटा ये साल तो आफत का साल साबित हुआ। लेकिन कोरोना काल में 2020 कब बीत गया किसको को पता ही नहीं चल पाया। अब तो नया साल आने को ही है यानी 2021। वैसे देखा जाए तो 2020 पूरी तरह से डिजिटल वर्ल्ड से जुड़ा ही रहा है। इस कोरोना काल में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर शानदार वेब शो और फिल्में देखने को मिली है। इस दौरान हमें जबरदस्त कई मास्टर पीस देखने को मिले हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी रहे हैं जिन्हें नेशनल नहीं बल्कि इंटरनेशनल शो काफी ज्यादा पसंद आए हैं। यदि आप भी ऐसे शो में रूचि रखते हैं और साल खत्म होने से पहले 5 शो देखना चाहते हैं तो आप इन पर नजर डाल सकते हैं।

1- द क्राउन

नेटफ्लिक्स  का द क्राउन शो लोगों के बीच सबसे ज्यादा लोकप्रिय रहा है। ये शो ब्रिटेश के शाही परिवार की जिंदगी पर आधारित होता हुआ नजर आया है। सबसे खास बात इस शो कि इसमें प्रिंसेस डायना और ब्रिटिश पीएम रह चुकी मारग्रेट थैचर के रोल के बारे में दिखाया गया। इस शो में जिन एक्ट्रेस ने काम किया है उन्होंने अपनी जान इसमें फूंक दी है। 

2- द क्वीन गमबीट

ये शो साल के आखिर में नेटफ्लिक्स पर आया था। ये शो चेस गेम पर आधारित रहा है। इस छोटी सी सीरीज को दुनिया में सबसे ज्यादा बार देखा गया है। इस शो के नाम ये रिकॉर्ड है कि इसे 6 करोड़ से अधिक परिवारों ने देखा है। इस शो के आने के बाद दुनिया में चेस की मांग बढ़ती हुई दिखाई दी है। लोग अपने फोन में चेस को सर्च करने में जुटे हुए है और ऐप भी डाउनलोड कर रहे हैं। इसकी लोकप्रिय का अंदाज आप इस चीज से लगा सकते हैं कि इस शो को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी स्पेशल लिस्ट में जगह दी है।

3- बेटर कॉल सॉल

बेटर कॉल सॉल एक चर्चित टीवी शो ब्रेकिंग बैड के एक किरदार पर आधारित बताया गया है। इस साल शो का 5वां सीजन लोगों को देखने को मिला है। यदि आप इस शो को देखना शुरु करेंगे तो देखते ही रह जाएंगे क्योंकि ये एक संघर्षपूर्ण जिंदगी की कहनी है जो कि एक वकील से जुड़ी हुई है जो हमेशा असफल होता है।

4- द बॉयज

द बॉयज का इस बार दूसरा सीजन आया है। इस शो ने लोगों के बीच काफी ज्यादा क्रेज फैलाया हुआ है। ये एक कॉमिक सीरीज पर आधारित है। इसमें कुछ बदलावों को किया गया है। कॉमेडी जॉनर ने इस शो को भारत में कई बॉलीवुड स्टार्स ने हिंदी में डब किया है इस शो को अपनी लिस्ट में बराक ओबामा भी जगह देते हैं।

5- ट्रायल बाय मीडिया

ट्रायल बाय मीडिया में कुछ अमेरिकी इतिहास की कुछ घटनाओं को दर्शाया गया। इसमें किसी अदालती फैसला आने से पहले ही उससे जुड़ी सनसनी मीडिया में फैल गई और पूरी तरह से तस्वीर ही बदल गई। 2020 मई के महीने में आई इस सीरीज के बस कुल 6 ही एपिसोड है जिसमें कई अलग-अलग कहानी को दिखाया गया है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT