गैराज में रहते थे अनिल कपूर, एक फिल्म ने बदल दी किस्मत

बॉलीवुड के 'मिस्टर इंडिया' यानी सुपरस्टार अनिल कपूर की गिनती फिल्म इंडस्ट्री के सबसे फिट अभिनेताओं में होती है.

  • 547
  • 0

बॉलीवुड के 'मिस्टर इंडिया' यानी सुपरस्टार अनिल कपूर की गिनती फिल्म इंडस्ट्री के सबसे फिट अभिनेताओं में होती है. आज अनिल कपूर अपना 66वां जन्मदिन मना रहे हैं. अनिल कपूर का जन्म 24 दिसंबर 1965 को हुआ था. अनिल कपूर ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं, लेकिन यहां तक ​​पहुंचना आसान नहीं था. इस मुकाम को हासिल करने के लिए अनिल को जीवन में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है.

राज कपूर के गैराज में रहे अनिल कपूर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनिल कपूर जब मुंबई आए थे तो उनके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी. उनके परिवार में भी आर्थिक तंगी थी. शुरूआती दिनों में वे राज कपूर के गैरेज में रहते थे. दरअसल, अनिल कपूर के पिता सुरिंदर कपूर राज कपूर के पिता पृथ्वीराज कपूर के कजिन हैं. ऐसे में जब वे मुंबई आए तो सुविधाओं के अभाव में कुछ साल राज कपूर के गैराज में रहे. इसके बाद उसने एक इलाके में कमरा किराए पर ले लिया था. वह भी लंबे समय से किराए के कमरे में रहता था.

उमेश मेहरा की फिल्म

अनिल कपूर ने साल 1979 में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. उन्होंने निर्देशक उमेश मेहरा की फिल्म हमारे तुम्हारे में कैमियो किया था. बतौर स्टार अनिल कपूर ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्मों से की थी. उन्होंने 1980 में तेलुगु फिल्म 'वामसा वृक्षम' से डेब्यू किया था. इसमें उन्होंने हीरो का रोल प्ले किया था. 1983 में अनिल ने फिल्म 'वो सात दिन' से मुख्य अभिनेता के तौर पर बॉलीवुड में कदम रखा. इसके बाद एक-एक करके अनिल कपूर सफलता की सीढ़ियां चढ़ते गए और अपने शानदार अभिनय से लोगों के दिलों में जगह बनाई.

सक्सेस स्टोरी की तरह अनिल कपूर की लव लाइफ भी काफी दिलचस्प है. संघर्ष के दौरान उनकी मुलाकात मॉडल सुनीता से हुई. सुनीता को देखते ही अनिल को उससे प्यार हो गया। उन दिनों सुनीता ही अनिल का खर्चा उठाती थी. अनिल कपूर ने सुनीता से साल 19 मई 1984 में शादी की थी.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT