साउथ सिनेमा के सामने बौना साबित हुआ बॉलीवुड, सीखने की जरूरत, मनोज बाजपेयी ने KGF 2-RRR की सफलता पर कहा

अल्लू अर्जुन की पुष्पा, रामचरण-जूनियर एनटीआर की आरआरआर और यश की केजीएफ 2 की हिंदी बेल्ट में सफलता देखकर बॉलीवुड सिहर उठता है. यह तब से शुरू हो गया है जब से दक्षिण की फिल्मों ने पूरे भारत में रिलीज करना शुरू कर दिया है.

  • 1066
  • 0

अल्लू अर्जुन की पुष्पा, रामचरण-जूनियर एनटीआर की आरआरआर और यश की केजीएफ 2 की हिंदी बेल्ट में सफलता देखकर बॉलीवुड सिहर उठता है. यह तब से शुरू हो गया है जब से दक्षिण की फिल्मों ने पूरे भारत में रिलीज करना शुरू कर दिया है. तब से भारतीय सिनेमा और क्षेत्रीय सिनेमा में बहस छिड़ गई है. साउथ की फिल्में एक के बाद एक हिंदी पट्टी में रिलीज हो रही हैं और बंपर कमाई भी कर रही हैं. वहीं हाल ही में रिलीज हुई साउथ स्टार यश की फिल्म केजीएफ 2 ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है. इतना ही नहीं इसके आसपास रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धराशायी हो गईं. अक्षय कुमार ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था- मेरी फिल्म बच्चन पांडे केजीएफ 2 की वजह से फ्लॉप हो गई. हाल ही में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने साउथ की फिल्मों पर सवाल उठाते हुए कहा था कि यह रियल सिनेमा नहीं है, लेकिन मनोज बाजपेयी इससे काफी खुश हैं और उन्होंने बताया है कि किस में मामला बॉलीवुड साउथ फिल्म. उद्योग जगत से पिछड़ रहा है.

साउथ फिल्मों के आगे कांप रहा बॉलीवुड

मनोज बाजपेयी ने हाल ही में कहा था कि जिस तरह से साउथ की फिल्मों को सफलता मिल रही है, उसे देखते हुए बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री काम कर रही है. उद्योग जगत को समझ नहीं आ रहा है कि क्या करें. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बॉलीवुड फिल्मों को साउथ इंडस्ट्री से सीख लेनी चाहिए. ETimes से बात करते हुए मनोज ने कहा- साउथ की फिल्मों को इतनी ब्लॉकबस्टर मिल रही है कि मैं ही नहीं बल्कि पूरी फिल्म इंडस्ट्री इसे देखकर हंगामा मचा रही है. कोई नहीं समझ पा रहा है कि क्या हो रहा है.

जुनून में काम करो

मनोज बाजपेयी को दिए इंटरव्यू के दौरान उन्होंने साउथ स्टार्स की तारीफ करते हुए कहा कि वहां के स्टार्स में जोश होता है और वह अपने काम को पूरी लगन से पूरा करते हैं. वह कभी किसी के बारे में अपमानजनक बात नहीं करते. उसका सारा ध्यान सिर्फ अपने काम पर रहता है और उसे बेहतर तरीके से कैसे करना है. उन्होंने पुष्पा और केजीएफ 2 फिल्मों की सफलता और निर्माण की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि उनकी मेकिंग को देखकर कहा जा सकता है कि यह बिल्कुल बेदाग है. वे हर सीन को पूरे जोश के साथ शूट करते हैं. इसे देखने के बाद हमें इसमें कोई खामी नजर नहीं आती.

आपको बता दें कि यश की फिल्म केजीएफ 2 हिंदी पट्टी में 400 करोड़ के करीब पहुंच चुकी है. फिल्म ने अब तक 348.81 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. बता दें कि फिल्म ने दुनियाभर में 931.70 करोड़ रुपये की कमाई की है. इसके बाद भी इसकी कमाई की रफ्तार धीमी नहीं हुई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT