Priyanka Chopra Birthday: प्रियंका चोपड़ा ने 17 साल की उम्र में दुनिया की सबसे खूबसूरत होने का खिताब किया अपने नाम

बॉलीवुड की 'देसी गर्ल' प्रियंका चोपड़ा आज 18 जुलाई को अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं. उत्तर प्रदेश के बरेली शहर की रहने वाली प्रियंका चोपड़ा ने आज बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपनी पहचान बना ली है.

  • 841
  • 0

बॉलीवुड की 'देसी गर्ल' प्रियंका चोपड़ा आज 18 जुलाई को अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं. उत्तर प्रदेश के बरेली शहर की रहने वाली प्रियंका चोपड़ा ने आज बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपनी पहचान बना ली है. साल 2000 में महज 17 साल की उम्र में उन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था. इसके बाद उनके लिए मिस बॉलीवुड खुल गई और वह अपनी एक्टिंग के दम पर आगे निकल गईं. हालांकि प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड पेजेंट के दौरान एक सवाल का गलत जवाब दिया, फिर भी उन्हें मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया गया. तो आइए जानते हैं उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी ये खास कहानी.

 17 साल की उम्र में दुनिया की सबसे खूबसूरत होने का खिताब किया अपने नाम

साल 2000 में 30 नवंबर वह दिन था जब भारत की बेटी प्रियंका चोपड़ा ने महज 17 साल की उम्र में दुनिया की सबसे खूबसूरत होने का खिताब अपने नाम किया था. मिलेनियम डोम में हुई इस प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में लंदन में प्रियंका चोपड़ा से पूछा गया कि वह किस जीवित महिला को दुनिया की सबसे सफल महिला मानती हैं. इस सवाल पर प्रियंका चोपड़ा के जवाब के बाद काफी देर तक पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. वहां मौजूद दर्शकों के साथ ही प्रियंका के इस जवाब ने जजेज का भी दिल जीत लिया.

दरअसल, प्रियंका से पूछा गया कि वह किस जीवित महिला को दुनिया की सबसे सफल महिला मानती हैं और इसके जवाब में उन्होंने कहा कि वह मदर टेरेसा को सबसे सफल महिला मानती हैं. उन्होंने कहा था कि भले ही दुनिया में बहुत से लोग हैं, लेकिन मैं सबसे ज्यादा प्रभावित मदर टेरेसा से आई हूं, मैं उन्हें अपने दिल से चाहती हूं. उन्होंने भारत के लोगों के लिए जो काम किया, उन्होंने अपना पूरा जीवन दूसरों की सेवा में लगा दिया.

मिस वर्ल्ड के प्रतियोगिता में प्रियंका से पूछा गया उनका जवाब सभी को बहुत पसंद आया, हालांकि उनके जवाब में एक गलती भी थी जो बहुत बड़ी थी, क्योंकि सवाल एक जीवित सफल महिला के बारे में पूछा गया था जबकि मदर टेरेसा की मृत्यु हो गई थी. वर्ष 1997. हालांकि, प्रियंका ने इस गलती को बाकी राउंड में कवर किया और उन्होंने मिस वर्ल्ड का ताज जीता. हालांकि उस वक्त विदेशी मीडिया ने सवाल उठाए थे.

 प्रियंका और निक ने साल 2018 में जोधपुर शादी की 

आज प्रियंका प्रोफेशनल लाइफ को अपनाकर अपने निजी जीवन में एक सफल शादीशुदा जिंदगी जी रही हैं और एक बेटी की मां हैं. प्रियंका चोपड़ा को अमेरिकन सिंगर निक जोनस ने प्रपोज किया था, जिसके बाद निक और प्रियंका ने करीब तीन साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 2018 में जोधपुर में एक-दूसरे से शादी कर ली. यह शादी हिंदू और ईसाई दोनों रीति-रिवाजों से हुई थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT