Madhubala के परिवार ने Biopic बनाने पर जताई आपत्ति, डायरेक्टर बोले- पब्लिक फिगर पर कॉपीराइट नहीं

वैसे तो बॉलीवुड में कई कमाल की अभिनेत्रियां रही हैं. लेकिन मधुबाला जैसा कोई नहीं था. 'मुगल-ए-आजम' जैसी भव्य फिल्मों में नजर आ चुकीं मधुबाला ने अपने करियर में काफी ऊंचाईयां छुईं.

  • 541
  • 0

वैसे तो बॉलीवुड में कई कमाल की अभिनेत्रियां रही हैं. लेकिन मधुबाला जैसा कोई नहीं था. 'मुगल-ए-आजम' जैसी भव्य फिल्मों में नजर आ चुकीं मधुबाला ने अपने करियर में काफी ऊंचाईयां छुईं. लेकिन अफसोस उन्होंने कुछ ही देर में दुनिया को अलविदा कह दिया था. कुछ दिनों पहले, पद्मिनी कोल्हापुरे के पति और फिल्म निर्माता टूटू शर्मा ने मधुबाला की जीवनी 'मधुबाला: दर्द का सफर' का कॉपीराइट हासिल कर लिया. वह मधुबाला पर फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे हैं. इस खबर के बाद मधुबाला की बहन मधुर भूषण ने आपत्ति जताई थी. मधुर ने कहा था कि अगर यह फिल्म बनती है तो वह मेकर्स के खिलाफ कानूनी कदम उठाएगी. अब इस पर टूटू शर्मा का रिएक्शन आया है.

टूटू ने कहा बड़ी बात

ई टाइम्स से बातचीत में टूटू शर्मा ने कहा, 'मैंने जिस बायोपिक फिल्म को बनाने की घोषणा की है. यह मिस सुशीला कुमारी द्वारा लिखित जीवनी पुस्तक मधुबाला: दर्द का यात्रा पर आधारित है. यह किताब सालों से पब्लिक डोमेन में है. मधुबाला एक प्रसिद्ध सार्वजनिक हस्ती थीं. मुझे लगता है कि उनकी कहानी लोगों को दिखाने की जरूरत है. मुझे लगता है कि कानून में यह स्पष्ट है कि आप किसी सार्वजनिक व्यक्ति के जीवन का कॉपीराइट नहीं कर सकते. भले ही वे आपके अपने न हों.

LEAVE A REPLY

POST COMMENT