दिलीप कुमार से सायरा बानो का छूटा 55 साल पुराना साथ, ऐसी रही थी उनकी लव स्टोरी

दिलीप कुमार का निधन हो गया है. उनके जाने का दुख सबसे ज्यादा सिर्फ एक ही शख्स को है और वो सायरा बानो हैं. आइए जानते हैं उनकी खूबसूरत लवस्टोरी के बारे में यहां.

  • 5218
  • 0

सबसे खास लव स्टोरी की बात जब भी होती है तो दिलीप कुमार और सायरा बानो का नाम पहले आता है. दोनों ने एक-दूसरे का हर पल साथ दिया. उनके बीच में 22 साल का अंतर है, लेकिन फिर भी आखिरी वक्त तक दिलीप कुमार ने सायरा बानो के साथ अपने खूबसूरत रिश्ते को यूं ही बनाए रखा.

1944 में दिलीप कुमार ने फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था. वही, सायरा बानो ने 1961 में फिल्म जंगल से अपने करियर की शुरुआत की थी. दोनों ने साथ मिलकर बैराग, गोपी और सगीना जैसी फिल्मों में शानदार काम किया. दोनों की फिल्में सिल्वर स्क्रीन पर काफी हिट भी रही. फैंस दोनों ही सितारों को ऑन-स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन देखा करते थे. सायरा बानो से पहले दिलीप कुमार का दिल एक्ट्रेस कौशल और मधुबाला पर आ चुका है. सायरा बानो ने अपनी बात रखते हुए कहा कि 12 साल की उम्र से ही दिलीप कुमार पर उनका दिल आ गया था.

मुगल ए आजम का पहला प्रीमियर मुंबई के प्रसिद्ध मराठा मंदिर में 1960 में हुआ था, तब 16 साल की सायरा बानो अपने पसंदीदा हीरो की एक झलक पाने की उम्मीद में उस शो के अंदर गई थी, लेकिन दिलीप कुमार प्रीमियर पर नहीं आए और उनका दिल टूट गया.

एक इंटरव्यू में सायरा बानो ने ये भी बताया था कि जब दिलीप कुमार ने उन्हें देखकर स्माइल किया और उन्हें खूबसूरत कहा तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा था. इसके बाद वो मन ही मन ये मानने लगी थी कि उनकी पत्नी वो ही बनेंगी.

दोनों की लव स्टोरी काफी ज्यादा दिलचस्प रही है . सायरा की मां नसीम बानो खुद दोनों की प्रेम कहानी के बीच आई और बाद में उन्होंने ही दोनों को मिलवाने का काम किया था. जब दिलीप कुमार ने सायरा बानो को प्रपोज किया था उन्होंने बिना देरी करें तुरंत ही उन्हें हां कह दी थी. उन्होंने 1966 में दोनों ने शादी की. उस वक्त सायरा बानो 22 साल की थी और दिलीप कुमार 44 साल के थे. शादी के बाद सायरा ने अपना फिल्मी करियर जारी रखा और कई हिट फिल्में दी. लेकिन 1976 में उन्होंने किरदार निभाना बंद कर दिया. दिलीप कुमार और सायरा बानो की लव स्टोरी के बारे में जानकर आपका भी दिल खुश हो गया होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT