दुनिया को अलविदा कह गए डायरेक्टर दिलीप नाइक, यशराज फिल्म्स से मिली पापुलैरिटी

सिनेमा जगत को बड़ा झटका लगा है, अब एक मशहूर डायरेक्टर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। आज एक मशहूर फिल्म निर्देशक का निधन हो गया है।

डायरेक्टर दिलीप नाइक
  • 55
  • 0

सिनेमा जगत को बड़ा झटका लगा है, मशहूर डायरेक्टर दिलीप नाइक ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है डायरेक्टर ने अपने करियर की शुरुआत 'यशराज फिल्म्स' के बैनर तले की थी ऐसे में उन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में दीं और अब उन्होंने अंतिम सांस ली है। ये खबर सुनकर हर कोई काफी दुखी है, डायरेक्टर के निधन से इंडस्ट्री मे भी दुख का माहौल है

नहीं रहे डायरेक्टर दिलीप नाइक

बता दें, दिलीप नाइक अब हमारे बीच नहीं रहे। कुछ साल पहले वह पुणे चले गए और अब वहीं उन्होंने अंतिम सांस ली। दिलीप नाइक ने न सिर्फ यशराज की फिल्म 'नाखुदा' से बतौर डायरेक्टर डेब्यू किया, बल्कि वह कई फिल्मों में खुद यश चोपड़ा के असिस्टेंट के तौर पर भी नजर आए। उन्होंने 'दाग', 'कभी-कभी', 'दूसरा आदमी' जैसी कई बड़ी फिल्मों में यश चोपड़ा को असिस्ट किया।

यश चोपड़ा को किया था असिस्ट

दिलीप नाइक खुद निर्देशक के तौर पर मैदान में उतरे तो साल 1981 में रिलीज हुई अपनी फिल्म 'नाखुदा' में उन्होंने राज किरण, कुलभूषण खरबंदा, मदन पुरी, स्वरूप संपत और भरत कपूर जैसे कलाकारों को कास्ट किया। इसके बाद उन्होंने शशि कपूर और राज बब्बर की फिल्म 'जायदाद' का भी निर्देशन किया। दिलीप नाइक गोवर्धन असरानी, ​​विक्रम गोखले और बीना बनर्जी की फिल्म 'नारद विवाह' के निर्देशक भी थे।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT