Happy Birthday: 500 रुपये महीना की कमाई से मुंबई में रहते थे सुनील ग्रोवर, इस तरह जीता दर्शकों का दिल

गुत्थी के किरदार से सबका मनोरंजन करने वाले सुनील ग्रोवर आज अपना जन्मदिन मना रहे है. इन फिल्मों में काम करके अपनी कॉमेडी से बनाया सबको दीवाना.

  • 1909
  • 0

गुत्थी के किरदार से सबका मनोरंजन करने वाले सुनील ग्रोवर आज अपना जन्मदिन मना रहे है. वही अपनी जबरदस्त कॉमेडी से लाखों दिल जीतने वाले सुनील ग्रोवर एक बेहतरीन कॉमेडियन होने के साथ-साथ एक बेहतरीन अभिनेता भी हैं. उन्होंने हमेशा फिल्मों में अपने अलग-अलग किरदारों से दर्शकों का दिल जीता है. वह बचपन से ही लोगों को हंसाते रहते हैं. वह अपने स्कूल के दिनों में भी नाटक का हिस्सा हुआ करते थे. वहीं थिएटर में पोस्ट ग्रेजुएशन करने के बाद सुनील ग्रोवर एक्टिंग करने मुंबई आ गए. वह अपनी बचत और घर से कुछ पैसे लेकर मुंबई के एक पॉश इलाके में रहता था. वह केवल 500 रुपये प्रति माह कमाता था, लेकिन उसने सोचा कि वह जल्द ही सफल हो जाएगा.


सुनील ग्रोवर को एक दिन फिर एहसास हुआ कि उनके जैसे कई लोग मुंबई शहर में लड़ने और सुपरस्टार बनने के लिए आते हैं. जल्द ही उसके पास कमाई का कोई जरिया नहीं रह गया. इसके बाद वे हताश होने लगे, लेकिन उन्होंने अपने सपनों को कभी पीछे नहीं छोड़ा. हालांकि, सुनील ग्रोवर को वॉयसओवर में भी काम मिलना शुरू हो गया था. उसी दौरान उन्हें एक रेडियो शो करने का मौका आया. जो सिर्फ दिल्ली में प्रसारित होने वाला था, लेकिन शो के लाइव होते ही वायरल हो गया, उन्होंने इसे पूरे भारत में प्रसारित करने का निर्णय किया. उसके बाद सुनील ग्रोवर को टीवी और फिल्मों में काम मिल गया. इसके बाद वह कपिल शर्मा के कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' और 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' में नजर आए.


हालांकि सुनील ग्रोवर ने इससे पहले कई फिल्मों में काम किया था, लेकिन उन्हें असली पहचान 'द कपिल शर्मा शो' के किरदार 'गुत्थी' से मिली. सुनील ग्रोवर ने लंबे समय तक कपिल शर्मा के शो में 'गुत्थी' का किरदार निभाया. सुनील ग्रोवर के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में फिल्म 'प्यार तो होना ही था' से की थी. इसके बाद सुनील ग्रोवर द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, मैं हूं ना, गजनी और भारत में नजर आ चुके हैं.उन्होंने वेब सीरीज तांडव और सनफ्लावर में भी काम किया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT