India's Best Dancer Winner: जानिए कौन है टाइगर पॉप, जिसने जीता बेस्ट डांसर का खिताब

अपने ऑडिशन के दौरान, उन्होंने खुलासा किया था कि वह अपनी माँ की वजह से ही यहां हैं और वो ट्रॉफी जीतने के बाद अपना पुरस्कार अपनी माँ को समर्पित करना चाहते हैं।

  • 3010
  • 0

भारत में प्रतिभा का भंडार है। धीरे-धीरे लोगों में हर क्षेत्र के प्रति उत्साह हो गया है। आजकल हर कोई अपने पसंदीदा क्षेत्र में ही अपना करियर बनाना चाहता है, और आज के समय में मां-बाप भी अपने बच्चों के सपने को पूरा करने में सहयोग करते हैं। जिसके चलते बच्चे पूरी मेहनत करते  हैं और अपने सपने को पूरा कर मां-बाप का नाम भी रौशन करते हैं। ऐसे बहुत से बच्चे हैं जिन्होंने अपने टैलेंट को दुनिया को दिखाया है और लोगों  दिलों में खास जगह बनाई है। उन्हीं में से एक नाम टाइगर पॉप नाम से मशहूर अजय सिंह का, जिन्होंने इंडियास बेस्ट डांसर की ट्रॉफी अपने नाम कर ली। बता दें कि अजय गुरुग्राम के रहने वाले हैं। अजय ने ऑडिशन में अपने अद्भुत पोपिंग स्टाइल  से सभी का दिल जीत लिया था। जिसके बाद अजय को सबसे ज्यादा वोट मिले और उन्होंने जीत हासिल की। जानकारी के मुताबिक टाइगर पॉप को 15 लाख रुपये और एक SUV पुरुस्कार के रूप में मिली है।

कौन है टाइगर पॉप?

इंडियास बेस्ट डांसर टाइगर पॉप गुरुग्राम के रहने वाले हैं। हालांकि उनका असली नाम अजय सिंह है लेकिन उनके डांस मूव्स के कारण उनका टाइगर पॉप कहा जाने लगा है। उन्होंने पोपिंग से लोगों के दिल जीत लिए और आईबीडी के न्यायाधीशों ने उन्हें एचडी पॉपर नाम दिया। वैसे तो अजय बहुत ही शर्मीले स्वाभाव के हैं लेकिन जब वह मंच पर आता है, तो वह उसे आग लगा देता है। अजय निम्न-मध्यम वर्ग के परिवार से आते हैं। अपने ऑडिशन के दौरान, उन्होंने खुलासा किया था कि वह अपनी माँ की वजह से ही यहां हैं और वो ट्रॉफी जीतने के बाद अपना पुरस्कार अपनी माँ को समर्पित करना चाहते हैं। बेखयाली गाने पर ऑडिशन में टाइगर पॉप ने एनीमेशन पोपिंग किया। उनकी इस शानदार परफॉरमेंस पर मशहूर कोरिओग्राफर टेरेंस लुईस ने ऑडिशन राउंड में टाइगर को स्टैंडिंग ओवेशन दिया।


श्रेष्ठ 12 में चयन 

आपको बता दें कि शीर्ष 12 प्रतियोगियों चुनने के लिए, जिसमे टाइगर पॉप को जतिन कुमार के खिलाफ खड़ा किया गया था, जो टाइगर के जैसे ही बेहतरीन डांसर है। उन्होंने एक-दूसरे को कांटें की टक्कर दी लेकिन टाइगर जतिन पर भारी पड़े और उनको जजों द्वारा चुन लिया गया।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT