Puneeth Rajkumar को कर्नाटक के सर्वोच्च नागरिक सम्मान Karnataka Ratna Award से किया जाएगा सम्मानित

पावर स्टार पुनीत राजकुमार को मरणोपरांत 'कर्नाटक रत्न' पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने घोषणा की.

  • 793
  • 0

पावर स्टार पुनीत राजकुमार को मरणोपरांत 'कर्नाटक रत्न' पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने घोषणा की. कर्नाटक फिल्म चैंबर्स ऑफ कॉमर्स द्वारा हाल ही में निधन हो चुके स्टार को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित 'पुनीत नमना' कार्यक्रम में अपना संबोधन देते हुए बोम्मई ने कहा, "पुनीत को मरणोपरांत 'कर्नाटक रत्न' से सम्मानित किया जाएगा. इस सम्मान के अलावा मेरी कैबिनेट पुनीत को राष्ट्रीय पुरस्कार और सम्मान दिलाने पर भी फैसला लेगी.

 यह भी पढ़ें:     इंसानी मांस खाता था शख्स, नरभक्षी हत्यारे को कोर्ट ने सुनाई ये सजा

बोम्मई ने घोषणा की कि पुनीत के नाम और यादों को अमर बनाने के लिए उनके सम्मान में एक उपयुक्त स्मारक भी बनाया जाएगा. अप्पू के साथ अपने जुड़ाव को याद करते हुए, जैसा कि पुनीत को प्यार से बुलाया जाता था, मुख्यमंत्री ने कहा, वह मेरे करीब थे. वह प्रतिभा के फव्वारे थे और यह उनके बचपन के दिनों से ही स्पष्ट था. उन्हें बाल कलाकार के रूप में राष्ट्रीय पुरस्कार पाने वाले एकमात्र अभिनेता होने का गौरव प्राप्त है. यह देखना अद्भुत था कि कैसे पुनीत एक बाल कलाकार के रूप में अपने दिवंगत पिता डॉ. राजकुमार के साथ अभिनय करते हुए पिता-पुत्र के रिश्ते पर काबू पाने वाले चरित्र में खुद को अवतरित करते थे. 


उन्हें बाल कलाकार के रूप में राष्ट्रीय पुरस्कार पाने वाले एकमात्र अभिनेता होने का गौरव प्राप्त है. यह देखना अद्भुत था कि कैसे पुनीत एक बाल कलाकार के रूप में अपने दिवंगत पिता डॉ. राजकुमार के साथ अभिनय करते हुए पिता-पुत्र के रिश्ते पर काबू पाने वाले चरित्र में खुद को अवतरित करते थे. उनकी एक्टिंग फैंस को चुंबक की तरह आकर्षित करती थी. हम राजकुमार को पुनीत की नम्रता और मिलनसार स्वभाव में देखते थे.”

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT