खलनायक के रूप में पर्दे पर छा गए संजय दत्त, उनके जन्मदिन पर जानिए एक्टर के किरदार

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त हर साल 29 जुलाई को अपना जन्मदिन मनाते हैं. दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त और अभिनेत्री नरगिस के घर जन्मे संजय इस साल अपना 63वां जन्मदिन मनाएंगे.

  • 513
  • 0

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त हर साल 29 जुलाई को अपना जन्मदिन मनाते हैं. दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त और अभिनेत्री नरगिस के घर जन्मे संजय इस साल अपना 63वां जन्मदिन मनाएंगे. अपनी एक्टिंग और फिल्मों के साथ-साथ विवादों को लेकर चर्चा में रहने वाले संजय दत्त ने अपने करियर में कई बेहतरीन किरदार निभाए. अभिनेता ने नायक के साथ-साथ खलनायक बनकर दर्शकों की सराहना भी लूटी.

फिल्म खलनायक

फिल्म खलनायक में संजय दत्त द्वारा निभाए गए किरदार को आज भी याद किया जाता है. फिल्म में संजय दत्त ने अपने किरदार को इतनी जोरदार तरीके से निभाया कि लोग उन्हें असल जिंदगी में भी विलेन समझने लगे. इस फिल्म में अभिनेता पहली बार एक नकारात्मक किरदार में नजर आए थे, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था.

दमदार किरदार
संजय दत्त आज भी फिल्म में अपने दमदार किरदार के लिए जाने जाते हैं. फिल्म का डायलॉग है पचस टोला मां….पचास टोला, आज भी लोगों की जुबान पर है. इस एक डायलॉग ने न सिर्फ अभिनेता को पूरी दुनिया में मशहूर किया बल्कि उनकी खलनायक छवि को भी निखारा. फिल्म में एक्टर ने एक खतरनाक गैंगस्टर का किरदार निभाया था जो मजबूरी में हथियार उठा लेता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT