श्रीदेवी की डेथ एनिवर्सरी के मौके पर वायरल हुआ उनका ये आखिरी वीडियो जिसे देख फैंस हुए भावुक

एक्ट्रेस श्रीदेवी की डेथ एनिवर्सरी पर यहां देखिए उनका वायरल होता वो आखिरी वीडियो जिसे देख फैंस हो गए काफी ज्यादा इमोशनल।

  • 2228
  • 0

उस वक्त देश के सभी लोग सदमे में आ गए थे जब श्रीदेवी की मौत की खबर सबके सामने आई। उन्होंने 24 फरवरी 2018 को अपनी आखिरी सांसे ली थी। एक्ट्रेस भारत की पहली महिला सुपरस्टार के तौर पर पहचानी जाती थी। उनकी मौत को लेकर रिपोर्ट्स की मानें तो श्रीदेवी ने दुबई के एक होटल में बाथटब में नहाते हुए अपना दम तोड़ दिया था। दरअसल श्रीदेवी अपने भतीजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने के लिए पूरे परिवार के साथ दुबई पहुंची थी। लेकिन आज यानी बुधवार के दिन श्रीदेवी की डेथ एनिवर्सरी पर उनसे जुड़ा एक आखिरी वीडियो इस वक्त काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। उस वीडियो के जरिए सभी लोगों की आंखें भर आई है।

 वीडियो के अंदर श्रीदेवी के अलावा बोनी कपूर, खुशी कपूर बारात में दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा श्रीदेवी परिवार के और सदस्यों के साथ एक फोटो में भी नजर आई है। श्रीदेवी के निधिन से देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी थी। उनके आखिरी बिदाई में लाखों लोग शामिल हुए थे।


श्रीदेवी का बचपन

- श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को शिवाकाशी, तमिनाडु में हुआ था। एक्ट्रेस का नाम जन्म के वक्त श्रीअम्मा यंगेर अय्यपन था।  श्रीदेवी के पिता पेशे से एक वकील थे और मां गृहिणी थी। बहुत कम लोगों को ये जानकारी होगी कि उनकी एक बहन और दो सौतेले भाई भी थे। 

4 साल की उम्र से की एक्टिंग

- 4 साल की उम्र से ही एक्ट्रेस ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी। वो साल 1967 में थिरुमुघम की फिल्म 'थुनाईवन' में बेहतरीन एक्टिंग करती दिखी।

लीड एक्ट्रेस के तौर पर वह साल 1979 में आई फिल्म सोलवां सावन में दिखाई दी। लेकिन उन्हें असली पहचान साल 1983 में आई फिल्म हिम्मतवाला से मिली थी।

जब बोनी कपूर की बात सुन हैरान हुई श्रीदेवी की मां

- एक किस्सा ऐसा भी था जब जया प्रदा ने फिल्म मेरी जंग और जोशीला करने से मना कर दी थी तब उनकी जगह श्रीदेवी ने ली। उस वक्त बोनी कपूर श्रीदेवी को साइन करने के लिए चेन्नई पहुंच गए। उनकी मां चाहती थीं कि फिल्म जोशीला के लिए उन्हें 10 लाख मिले लेकिन बोनी कपूर ने 11 लाख देने की बात कही।बोनी कपूर की ये बात सुनते ही उनकी मां हैरान रह गई थी।


मिस्टर इंडिया के गाने शूट होने में लगा इतना वक्त

- मिस्टर इंडिया के अंदर 2 से 3 मिनट के चार्ली चैपलिन के सीक्वेंस को शूट करने में आरके स्टूडियो के अंदर एक महीना लगा था। वहीं, हवा-हवाई को शूट करने के लिए एक हफ्ता और कांटे नहीं कटते दिन ये रात गाने के लिए 19 दिन लगे थे। 

 इस एक हादसे के बाद घबरा गई थी श्रीदेवी

- एक बार अपनी साउथ फिल्म को प्रमोट करने के दौरान श्रीदेवी को भीड़ की वजह से काफी बुरे अनुभव से होकर गुजरना पड़ता था, जिसके बाद वो पब्लिक अपिरियंस देने से घबराने लगी। लेकिन बोनी कपूर ने श्रीदेवी को मनाया और उन्हें अपनी फिल्म को प्रमोट करने के लिए एक चैरिट फंड के इवेंट में परफॉर्म करने के लिए राजी किया।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT