सिनेमा जगत की पहली महिला अभिनेत्री थी श्रीदेवी, निधन होने से हिल गई थी बॉलीवुड इंडस्ट्री

बॉलीवुड इंडस्ट्री में श्रीदेवी का जलवा रहा है वह एक ऐसी अभिनेत्री रही है, जिसने सबसे पहले हिंदी सिनेमा में अपनी अदाओं का जलवा दिखाया है।

श्रीदेवी
  • 42
  • 0

बॉलीवुड इंडस्ट्री में श्रीदेवी का जलवा रहा है वह एक ऐसी अभिनेत्री रही है, जिसने सबसे पहले हिंदी सिनेमा में अपनी अदाओं का जलवा दिखाया है। एक्ट्रेस की फिल्म हो या गाना हर कोई उनका दीवाना रहता है, लोगों के दिलों में अभिनेत्री श्रीदेवी की यादें बसी हुई है। 

फिल्मी दुनिया में पहली अभिनेत्री श्रीदेवी

श्रीदेवी ने अपने करियर की शुरुआत छोटी उम्र से ही कर दी थी और उन्होंने तमिलनाडु की एक छोटी सी फिल्म से शुरुआत की। इतना ही नहीं उन्होंने अपने सालों के करियर में सुपरहिट और दमदार फिल्में की है, जिसकी बदौलत वह लोगों के दिलों पर राज करती हैं और आज भी बॉलीवुड में याद की जाती हैं। इसके अलावा श्रीदेवी बहू भाषी कलाकार है उन्होंने कई भाषाओं में फिल्में की है जिसकी बदौलत वह फैंस के दिलों पर राज करती। उन्होंने हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्म उद्योगों में स्टारडम हासिल किया है।

बाल कलाकार से करीयर की शुरुआत

एक्ट्रेस श्रीदेवी ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में फिल्म कंदन करुणाई से की थी और आखिरी बार उन्हें 2017 की फिल्म मॉम में देखा गया था। श्रीदेवी जब अपने करियर की चरम पर थी, तब उन्हें लेडी अमिताभ बच्चन कहा जाता था, क्योंकि वह हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार बनीं। 80 के दशक की श्रीदेवी पहली महिला कलाकार थी, जिसे हिंदी सिनेमा में काफी प्यार दुलार मिला।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT