इस कलाकार ने गाया कच्चा बादाम, जिसपर बन चुकी हैं लाखों रील्स

सोशल मीडिया के दौर में आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है. वहीं इन दिनों 'कच्छा बादाम' गाना ट्रेंड कर रहा है. ऐसे में हम आपको बताते है कि इस सॉन्ग को किसने गाया है.

  • 867
  • 0

सोशल मीडिया के दौर में आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है. वहीं इन दिनों 'कच्छा बादाम' गाना ट्रेंड कर रहा है. इस पर हर कोई रील बना रहा है. और यह जानकर हैरानी नहीं होगी कि इस गाने पर अब तक न जाने कितनी रीलें बनाई जा चुकी हैं. क्योंकि इस पर हर तीसरा वीडियो नजर आ रहा है. हो सकता है कि इससे शब्दों का कोई मतलब न हो, लेकिन कदम सभी उसी का अनुसरण कर रहे हैं. खैर, सवाल यह है कि यह गाना कहां से आया?


यह किस फिल्म का है और इसे किसने गाया है? तो जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह गाना पश्चिम बंगाल का है लेकिन न तो यह किसी फिल्म का है और न ही इसे किसी बड़े सिंगर ने गाया है. बल्कि एक मूंगफली विक्रेता ने इसे गुनगुना दिया है.


आपको बता दें कि इस गाने को भुबन बडाईकर ने गाया है. वह पश्चिम बंगाल के कुरालजुरी गांव के रहने वाले हैं. उनके पिता के तीन भाई हैं. और मूंगफली को खिलाने के लिए बेचते हैं. मूंगफली से भरा बैग साइकिल पर टांगकर वह घर से निकल जाता है और 'कच्छा बादाम' गाना गाते हुए गांव-गांव जाता है. वहां वे घर के टूटे-फूटे सामान के एवज में मूंगफली बेचते हैं. रोजाना 3-4 किलो बेचकर भुबन 200-250 रुपये ही कमा पाता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT