किच्चा-अजय के बहस में इस फिल्म निर्माता ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

देखा जाए तो इस बहस पर पूर्ण विराम वहीं लग सकता था, मगर फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा ने दोनों के इस बहस पर अपनी प्रतिक्रिया देकर और भी ज्यादा वायरल कर दिया है.

  • 710
  • 0

छोटी-छोटी बातों पर आपस में बहस होना आम बात है. ऐसा ना सिर्फ आम लोंगों के बीच होता है बल्कि बड़े-बड़े सेलिब्रिटी के बीच भी देखने को मिलता है. सोशल मीडिया के माइक्रो-ब्लोगिंग साइट ट्विटर पर हमें कल से कुछ ऐसा ही देखने को मिला रहा है. 

ये भी पढ़ें:- Aaj Ka Mausam: यूपी में गर्मी का विकराल रूप रहेगा जारी, वही 1 मई को असम में हो सकती है भारी बारिश

दरअसल बात शुरु हुई एक प्रोग्राम से, जहां साऊथ सुपरस्टार किच्चा सुदीप भी मौजूद थे. उन्होंने वहां कहा कि हिंदी अब राष्ट्रीय भाषा नहीं रही. बॉलीवुड अब पैन इंडिया फिल्म बना रही हैं.  वह फिल्मों को तमिल और तेलुगू में डब कर रहे मगर उनसे हो नहीं पा रहा हैं. हम ऐसी फिल्में बना रहे हैं जो हर जगह देखी जा रही है. 

किच्चा का यह बयान बॉलीवुड स्टार अजय देवगन को रास नहीं आया. उन्होंने इसका जवाब ट्विट करते हुए लिखा कि किच्चा सुदीप मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यूं रिलीज़ करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी. जन गण मन."


इसके बाद किच्चा ने भी अजय के इस ट्विट का जवाब देते हुए दो ट्विट किए. पहले में उन्होंने लिखा कि ''हैलो अजय देवगन सर, मैंने जिस संदर्भ में ये बात कही थी वो आप तक पहुंचने तक पूरी तरह बदल गई है. शायद आपसे जब व्यक्तिगत रूप से मिलूं तो बताऊं कि मैंने ये बयान क्यों दिया था. ये दुख देने, उकसाने या किसी बहस को शुरू करने के लिये नहीं था. मैं ऐसा क्यों करूंगा सर. मैं हर भाषा को प्यार और सम्मान करता हूं. मैं इस टॉपिक को यहीं छोड़ना चाहता हूं, जैसा कि मैंने उस लाइन को अलग संदर्भ में कहा था. बहुत सारा प्यार और आपको शुभकामनाएं. उम्मीद करता हूं जल्द मिलेंगे.' इसके बाद दूसरे ट्विट में उन्होंने लिखा कि 'और सर अजय देवगन, आपने जो बातें मुझे हिंदी में लिखकर भेजी हैं उसे मैं समझ सकता हूं. ऐसा सिर्फ इसलिए क्यों हम सभी हिंदी का सम्मान करते हैं, प्यार करते हैं और सीखें हैं. बुरा मत मानिएगा सर, लेकिन सोच रहा हूं अगर मेरा जवाब कन्नड़ में लिखा गया होता को स्थिती क्या होती. क्या हम भी भारत के नहीं हैं सर.'

अगर देखा जाए तो इस बहस पर पूर्ण विराम वहीं लग सकता था, मगर फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा ने दोनों के इस बहस पर अपनी प्रतिक्रिया देकर और भी ज्यादा वायरल कर दिया है. उन्होंने लगातार दो से तीन ट्विट करते हुए कहा कि नार्थ स्टार साउथ स्टार से जलते है और साथ ही साथ अजय देवगन की आगामी फिल्म रनवे को केजीएफ-2 के साथ तुलना करके एक चैलेंज भी दे दिया. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT