धर्मेंद्र बर्थडे स्पेशल: पहली मुलाकात में हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र को दिया दिल, जानिए दोनों की खूबसूरत लव स्टोरी

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र का आज जन्मदिन है. अभिनेता अपना 86वां जन्मदिन मना रहे हैं। धर्मेंद्र ने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

  • 961
  • 0

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र का आज जन्मदिन है. अभिनेता अपना 86वां जन्मदिन मना रहे हैं। धर्मेंद्र ने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. धर्मेंद्र को पद्म भूषण पुरस्कार से नवाजा जा चुका है. एक्टर ने एक्शन हीरो से लेकर लवर बॉय तक सभी किरदार निभाए हैं. अभिनेता को हेमैन कहा जाता है। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानिए उनसे जुड़ी बातें. धर्मेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत 1960 में 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से की थी. 1960 से 1970 के बीच उन्होंने कई रोमांटिक फिल्मों में काम किया. पिछले तीन दशक से हिंदी सिनेमा जगत में धर्मेंद्र का दबदबा है. धर्मेंद्र का असली नाम धर्म सिंह देओल है. फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल लिया.

हेमा ने शादीशुदा होने की वजह से किया था रिश्ता ठुकराया

धर्मेंद्र ने 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से शादी की थी. उनके दो बेटे सनी और बॉबी देओल हैं. फिल्मों में काम करने के दौरान उनकी मुलाकात हेमा मालिनी से हुई थी. 1970 के दशक में धर्मेंद्र का दिल हेमा मालिनी पर आ गिरा. लेकिन वह शादीशुदा थे, इसलिए हेमा मालिनी ने उनके प्रस्ताव को ठुकरा दिया. धर्मेंद्र अपने जमाने में इतने स्मार्ट और खूबसूरत थे कि आम लड़कियां ही नहीं बल्कि अभिनेत्रियां भी अपना दिल खो रही थीं. जया बच्चन उन्हें ग्रीक गॉड मानती हैं.

धर्मेंद्र हेमा मालिनी के प्यार में इस कदर पागल थे कि उन्होंने अपना धर्म बदलकर उससे शादी कर ली. दरअसल, उनकी पहली पत्नी तलाक नहीं लेना चाहती थी, इसलिए उन्होंने हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन किया और मुसलमान बन गए और दिलावर खान को रखा और गुपचुप तरीके से शादी कर ली. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने 1979 में शादी की थी.

पहली मुलाकात में हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र को दिया था दिल

एक इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने बताया था कि ''मैं और धर्मेंद्र आज भी एक दूसरे का ख्याल रखते हैं. जिस दिन मैंने धरम जी को देखा, मुझे पता था कि वह मेरे लिए ही बने हैं. मैं अपना शेष जीवन उसके साथ बिताना चाहता हूं. हेमा ने कहा है कि वह जानती हैं कि धर्मेंद्र शादीशुदा हैं लेकिन पहली मुलाकात में ही अपना दिल दे चुके थे. एक्ट्रेस ने आगे कहा, मैं कभी नहीं चाहती थी कि धर्मेंद्र और प्रकाश कौर अलग हों. मैंने धर्मेंद्र से शादी की। लेकिन मैं नहीं चाहता था कि मेरी शादी से किसी को तकलीफ हो.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT