Valentine Day Recipes: ये 5 couple-friendly dishes हैं ख़ास, मिनटों में करें तैयार!

क्या आप खाने के शौकीन हैं या वैलेंटाइन डे पर आपका मेनू क्या है? नाश्ते, दोपहर के भोजन या रात के खाने में क्या खास होगा? क्या आप महंगे रेस्तरां बुकिंग से परेशान हैं लेकिन आराम से कुछ खास खाना चाहते हैं? कम समय और बिना ज्यादा मेहनत के कौन सा स्वादिष्ट लेकिन स्वास्थ्यवर्धक भोजन तैयार किया जा सकता है? आइए आज हम आपको बताते हैं!

Valentine Day
  • 213
  • 0

क्या आप खाने के शौकीन हैं या वैलेंटाइन डे पर आपका मेनू क्या है? नाश्ते, दोपहर के भोजन या रात के खाने में क्या खास होगा? क्या आप महंगे रेस्तरां बुकिंग से परेशान हैं लेकिन आराम से कुछ खास खाना चाहते हैं? कम समय और बिना ज्यादा मेहनत के कौन सा स्वादिष्ट लेकिन स्वास्थ्यवर्धक भोजन तैयार किया जा सकता है? आइए आज हम आपको बताते हैं आपके भोजन कामदेव के बारे में।

वैलेंटाइन डे सिर्फ दिल के आकार की चॉकलेट या कैंडी से कहीं अधिक है। अक्सर हम इस विशेष अवसर पर अपने जीवनसाथी के साथ किसी आलीशान रेस्तरां में शानदार भोजन का आनंद लेना चाहते हैं। लेकिन इससे पहले कई मुश्किलें आती हैं जैसे डिनर के लिए ऐसा रेस्टोरेंट चुनना जो आंख और जेब दोनों को भाए, प्री-बुकिंग कहां करें या फिर पीआर के लिए समय निकालने की जद्दोजहद।

इसलिए आज हम आपको घर पर बनने वाली टॉप 6 डिशेज के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके ब्रेकफास्ट डेट से लेकर कैंडल लाइट डिनर तक के लिए बनाई जाती हैं. बस कुछ सामग्रियों, थोड़े समय या अपने साथी की कंपनी के साथ, ये व्यंजन पलक झपकते ही तैयार किए जा सकते हैं।

1. स्ट्रॉबेरी चीज़केक

हर साल की तरह इस बार भी पुरानी चॉकलेट से ढकी स्ट्रॉबेरी लेन से बेहतर है कि आप घर पर ही स्ट्रॉबेरी चीज़केक बनाएं, जिसका स्वाद तो वही है लेकिन स्वाद बेहतर है. इसके अलावा, ऊपर से चॉकलेट का कवर देखकर किसके मुंह में पानी नहीं आ जाएगा, है न? आप चाहें तो स्ट्रॉबेरी को केक के अंदर या फ्रॉस्टिंग में भी डाल सकते हैं. 100% वास्तविक सामग्री के साथ, यह आपके दिन की सबसे स्वास्थ्यप्रद मिठाई होगी!

2. दिल के आकार का पिज़्ज़ा

यदि आप या आपका साथी डोनो हमारे प्रमुख पिज़्ज़ा प्रेमी हैं, तो दो दिलों को एक साथ मिलाने से बेहतर तरीका क्या हो सकता है। पहले से तैयार पिज़्ज़ा आटा या पिज़्ज़ा सॉस, मोत्ज़ारेला चीज़ जैसी सरल सामग्री के साथ यह व्यंजन बनाना बहुत आसान है। अगर आप डाइटिंग या जिमिंग के शौकीन नहीं हैं तो पनीर पिज़्ज़ा आपके लिए एकमात्र विकल्प होना चाहिए!

3. लाल चुकंदर पैनकेक

ये सुनने में जितने अनोखे लगते हैं खाने में भी उतने ही अनोखे हैं. आप चाहें तो गहरा रंग पाने के लिए साबुत गेहूं का आटा या प्यूरी चुकंदर का उपयोग कर सकते हैं। या नहीं, भारी ग्रीक दही का उपयोग करने से यह आपके लिए एक स्वादिष्ट नाश्ता बन जाएगा।

4. पनीर रैप

पनीर परांठा या टॉर्टिला में कार्ब्स, एक स्वादिष्ट या स्वस्थ व्यंजन के लिए बस इतना ही या और क्या चाहिए। इस डिश को आप अपने पार्टनर के साथ मिंटन में बना सकते हैं या फिर इसके साथ रोमांटिक दिन की शुरुआत कर सकते हैं. बस लस्सी के साथ इसमें कुछ सब्जियां या साह मिला लें, वरना आपका नाश्ता तैयार है.

5. मिर्च के साथ अखरोट बेरी सलाद

कुछ जूलिएन बेरी, गुलाबी मिर्च, अखरोट, या पुदीना मिलाएं! ऐसी हल्की सामग्री से एक अद्भुत सलाद बनाएं। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह कोई साधारण सलाद नहीं है, इसमें मिठास और कुरकुरेपन का अद्भुत मिश्रण है! आप इसे व्हीप्ड क्रीम, वेनिला कस्टर्ड या वेनिला आइसक्रीम के साथ परोस सकते हैं।

जब आप इस रेसिपी को एक साथ ट्राई करेंगे तो हंसी-मजाक में समय कब गुजर जाएगा, आपको पता ही नहीं चलेगा। या फिर ढेर सारी यादें एक साथ बन जाएंगी. तो अपनी कुकिंग को एक मौका दें, या वेलेंटाइन, इन व्यंजनों को जरूर ट्राई करें। आख़िरकार, जो जोड़ा एक साथ खाना बनाता है, वह साथ रहता है!

अगर आप मांसाहारी हैं तो पनीर की जगह चिकन डालें, नहीं तो आपका स्वादिष्ट रैप तैयार है।

क्या आपको हमारा कोई व्यंजन पसंद आया? इसे अपने जीवनसाथी के साथ अवश्य आज़माएं या वापस आकर हमें अपने अनुभव के बारे में बताएं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT