सुरक्षा का हवाला देते हुए बदल दी गई इरफान सोलंकी की जेल, अखिलेश ने की थी मुलाकात

जेल से बाहर निकलने पर सपा विधायक इरफान सोलंकी ने जेल के बाहर खड़े लोगों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया. इस दौरान इरफान सोलंकी के चेहरे पर तनाव दिखाई दे रहा था. सपा विधायक से मीडिया ने जब सवाल पूछने की कोशिश की तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

  • 357
  • 0

कानपुर की जेल में बंद समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी को बुधवार को यानी आज कानपुर जेल से महाराजगंज जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. बता दें कि कानपुर जेलर ने कानपुर जेल में सपा विधायक की सुरक्षा को खतरा बताते हुए उन्हें जेल से ट्रांसफर करने की अपील की थी. जेलर की अपील पर शासन ने सपा विधायक को महाराजगंज जेल में शिफ्ट कर दिया है. 

जेल के बाहर किया अभिवादन 

बता दें कि जेल से बाहर निकलने पर सपा विधायक इरफान सोलंकी ने जेल के बाहर खड़े लोगों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया. इस दौरान इरफान सोलंकी के चेहरे पर तनाव दिखाई दे रहा था. सपा विधायक से मीडिया ने जब सवाल पूछने की कोशिश की तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. लोगों का अभिवादन कर चुपचाप जीप में बैठे और महाराजगंज जेल के लिए रवाना हो गए. बता दें कि जेल के बाहर सपा विधायक इरफान सोलंकी के परिजन और कार्यकर्ता मौजूद थे. 

सपा सुप्रीमों ने की थी मुलाकात 

आपको बता दें कि बीते सोमवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादन ने कानपुर जेल में इरफान सोलंकी से मुलाकात की थी.  मिली जानकारी के मुताबिक, अखिलेश यादव के साथ मुलाकात के दौरान सपा विधायक ने पुलिस प्रशासन पर साजिश के तहत उन्हें फंसाने का आरोप लगाया था.

सोलंकी पर क्या है आरोप 

दरअसल कानपुर के थाना जाजमऊ के अंतर्गत फ्रेंड्स कॉलोनी के एक प्लॉट में बनी दो झुग्गियों में आग लग गई थी. इन झुग्गियों में रहने वाली बेबी नाज़ ने सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई रिजवान सोलंकी पर आरोप लगाया कि वो उसके प्लॉट पर नजर लगाए हैं. उन्होंने प्लॉट को कब्जाने की नीयत से उसकी झुग्गियों में आग लगवाई है. इससे पहले भी रिजवान सोलंकी पर बेबी नाज के भाई की हत्या का आरोप लगा था. इसी आरोप में वह और उनके भाई रिजवान जेल में बंद हैं.  इसी के साथ सपा विधायक पर आगजनी के अलावा फर्जी आधार कार्ड बनाने और बांग्लादेशी नागरिक को फर्जी प्रमाण पत्र जारी करने का भी आरोप है.

इरफान सोलंकी ने दी थी सफाई

मालूम हो कि इस पूरे मामले पर सपा विधायक इरफान सोलंकी ने तब अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि उन्हें और उनके परिवार को फंसाया गया है. हम निर्दोष हैं.  इस दौरान उन्होंने कहा था कि पुलिस मेरी गाड़ी भी उठा ले गई है. उन्होंने कहा कि वो इस मामले को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे और पूरी जानकारी दी. उन्होंने प्रशासन पर उनके परिवार को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. 



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT